ईडी ने बहनों के आभूषण उतरवाकर बरामदगी के तौर पर दिखाया, तेजस्वी ने कहा-मेरे पास से ठेंगा मिला, हमलोग असल समाजवादी लोग हैं...

By एस पी सिन्हा | Published: March 13, 2023 06:59 PM2023-03-13T18:59:16+5:302023-03-13T19:00:48+5:30

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले सप्ताह उनके दिल्ली स्थित आवास पर “आधे घंटे में” छापेमारी खत्म कर दी थी, लेकिन वे “ऊपर से आदेश मिलने” की प्रतीक्षा करते हुए घर में ही रुके रहे।

Bihar deputy CM RJD leader tejashwi yadav ED searches alleges married sisters in-laws jewellery photographs ornaments see video | ईडी ने बहनों के आभूषण उतरवाकर बरामदगी के तौर पर दिखाया, तेजस्वी ने कहा-मेरे पास से ठेंगा मिला, हमलोग असल समाजवादी लोग हैं...

सीबीआई और ईडी या तो कंप्यूज हो गई है या फिर मेरा चेहरा अडाणी से मिलता है?

Highlightsससुराल वालों के “इस्तेमाल किए हुए” आभूषणों की तस्वीरें लेकर “बरामदगी” के तौर पर दिखाया गया।600 करोड़ से पहले 8000 करोड़ का हिसाब तो दे दें।सीबीआई और ईडी या तो कंप्यूज हो गई है या फिर मेरा चेहरा अडाणी से मिलता है?

पटनाः सीबीआई और ईडी की कार्रवाई के बाद दिल्ली से पटना लौटे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज विधानसभा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की। तेजस्वी यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि हमलोग असल समाजवादी लोग हैं। इनके झूठ-अफवाह-फर्जी मुकदमे से लड़ने के लिए जिगर चाहिए। हमारे पास जिगर है, राजनीतिक जमीन भी है और जमीर और विचार भी है।

जिस दिन सरकार बनी थी, उसी दिन हमने कहा कि इस तरह का प्रयास लगातार चलता रहेगा। तेजस्वी ने कहा कि पूर्णिया के रैली में उमड़ी भीड़ को देखने के बाद से ही भाजपा के लोगों में डर बना हुआ है। ये लोग जान रहे हैं कि 2024 की लड़ाई में वे कही टिकने वाले नहीं है। उन्होंने कहा कि 600 करोड़ से पहले 8000 करोड़ का हिसाब तो दे दें।

लोग कह रहे थे कि मेरे पास से खजाना मिला है। मैं कहता हूं कि मेरे पास से ठेंगा मिला है। तेजस्वी ने सिजर लिस्ट जारी करने की मांग की। कहा कि ये लोग झूठा प्रचार प्रसार इस तरह से कर रहे हैं मानो असली अडाणी हम ही हैं। सीबीआई और ईडी या तो कंप्यूज हो गई है या फिर मेरा चेहरा अडाणी से मिलता है?

तेजस्वी ने कहा कि 80000 करोड़ का घोटाला छोड़कर इतने साल से हर बार हमारे यहां छापा मारते हैं लेकिन मेरे यहां से ठेंगा मिलता है। उन्होंने कहा कि पंचनामा जारी करे नही तो हम जारी कर देंगे। तेजस्वी ने कहा कि रेलवे-रेलवे क्या कह रहे हैं? आपलोगों के पास कोई अलग कहानी नहीं है। ये लोग पहले बेनामी संपत्ति बोलते थे, लेकिन अब  एक बार भी बेनामी नहीं बोलते।

बहनों और उनकी ननद के ससुराल में छापेमारी की गई। अब इस तरह की निम्न स्तर पर राजनीति हो रही है ये सब बेकार की बात है। जनता सब देख रही है 2024 और 2025 में जवाब देगी। भाजपा को जब से बिहार की जनता ने मजा चखाया तब से वह व्याकुल हो गई है। महाराष्ट्र में विधायक खरीद रहे थे तब क्या ईडी पहुंची थी?

भाजपा विधायक के यहां घर में 8 करोड़ मिले, तब वहां भी ईडी और सीबीआई की टीम गई थी क्या? वहीं, मीडिया से बातचीत करने के बाद तेजस्वी सीधे अपने चैम्बर में बैठे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पूरे मामले से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि दिल्ली में उनके आवास में क्या-क्या हुआ।

इस दौरान मुख्यमंत्री के चैम्बर में पहले से कई जदयू के नेता और मंत्री मौजूद थे। तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास बैठ और पूरे मामले पर बात की। बताया जाता है कि मंत्री संजय झा की मौजूदगी में तेजस्वी ने मुख्यमंत्री को मोबाइल पर कुछ दिखाया। इसके बाद मुख्यमंत्री अपने चैंबर से बाहर निकल गए और सदन की कार्यवाही में शामिल हुए। तेजस्वी काफी देर तक नीतीश के चैंबर में ही बैठे रहे।

Web Title: Bihar deputy CM RJD leader tejashwi yadav ED searches alleges married sisters in-laws jewellery photographs ornaments see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे