लोकसभा चुनाव 2019: नीतीश कुमार ने उठाए चुनाव आयोग पर सवाल, 7 चरणों में मतदान से खफा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 19, 2019 07:40 AM2019-05-19T07:40:07+5:302019-05-19T07:40:07+5:30

नीतीश ने सात चरणों में हो रहे मतदान को लेकर चुनाव आयोग से नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि इतने लंबे समय तक चुनाव नहीं चलना चाहिए।

Bihar Chief Minister Nitish Kumar casts his vote attacks on election commission | लोकसभा चुनाव 2019: नीतीश कुमार ने उठाए चुनाव आयोग पर सवाल, 7 चरणों में मतदान से खफा

नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं।

Highlightsबिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं।सातवें चरण में बिहार में आठ सीटों पर मतदान हो रहा है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजधानी पटना में सुबह वोट डालने के बाद चुनाव आयोग पर जमकर बरसे। नीतीश ने सात चरणों में हो रहे मतदान को लेकर चुनाव आयोग से नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि इतने लंबे समय तक चुनाव नहीं चलना चाहिए।

इसके अलावा नीतीश ने कहा कि अप्रैल-मई में गर्मी होने की वजह से चुनाव प्रक्रिया में लोगों की भागीदारी कम हो जाती है। उन्होंने कहा कि अक्टूबर-नवंबर  महीने में चुनाव हो, इसके लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए।

बता दें कि बिहार में सात चरणों में मतदान हो रहा है। सातवें चरण में आज आठ सीटों पर वोटिंग जारी है जबकि 32 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है।

बिहार में सातवें चरण में नालंदा, पटनासाहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट, जहानाबाद में मतदान हो रहा है। इस चरण में शत्रुघ्न सिन्हा, रविशंकर  प्रसाद, अश्विनी कुमार चौबे, मीरा कुमार, रामकृपाल यादव, आरके सिंह, उपेंद्र कुशवाहा, मीसा भारती, राजू यादव सहित कई दिग्गजों के भाग्य का फैसला होना है। 

Web Title: Bihar Chief Minister Nitish Kumar casts his vote attacks on election commission