Bihar assembly elections 2020 Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath Pulwama attack congress pakistan | Bihar Elections 2020: सीएम योगी बोले-पुलवामा में हमला हुआ, पीएम ने पाकिस्तान के अंदर जाकर हमला किया, क्या कांग्रेस कर सकती है?
बिहार में घुसपैठ की समस्या को लेकर कहा कि कटिहार घुसपैठ की समस्या से त्रस्त है. (photo-ani)

Highlightsमुख्यमंत्री योगी ने विभिन्न चुनावी सभाओं में महागठबंधन पर जमकर हमला बोला. आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब मुंबई में आतंकी हमला हुआ, तब कांग्रेस को राजद अपना समर्थन दे रही थी.सीमांचल के नब्ज को टटोलते हुए उन्होंने घुसपैठ जैसे मुद्दे पर भी कांग्रेस और राजद को जमकर लताड़ा.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण से पहले भाजपा ने प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बिहार में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं.

इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री योगी ने विभिन्न चुनावी सभाओं में महागठबंधन पर जमकर हमला बोला. योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कांग्रेस और राजद पर जोरदार हमला किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब मुंबई में आतंकी हमला हुआ, तब कांग्रेस को राजद अपना समर्थन दे रही थी. 

मुंबई हमले के बाद भी लोग चाहते थे कि पाकिस्तान को सबक सिखाया जाए

उन्होंने कहा कि मुंबई हमले के बाद भी लोग चाहते थे कि पाकिस्तान को सबक सिखाया जाए, लेकिन कांग्रेस उस समय डर गई. जबकि पुलवामा हमले के बाद, प्रधानमंत्री ने कहा कि हम अपने सैनिकों की मौत का बदला लेंगे और हमने यह पाकिस्तान के अंदर जाकर किया. क्या कांग्रेस कर सकती है? मोदी और नीतीश के विकास कार्य पर वोट मांगने के साथ-साथ सीमांचल के नब्ज को टटोलते हुए उन्होंने घुसपैठ जैसे मुद्दे पर भी कांग्रेस और राजद को जमकर लताड़ा.

उन्होंने लोगों से अपील किया है कि क्षेत्र के विकास के साथ-साथ देश की सुरक्षा और अंतरराष्ट्रीय शक्ति को मुंहतोड़ जवाब के लिए भाजपा और एनडीए गठबंधन को वोट करें. उन्होंने बिहार में घुसपैठ की समस्या को लेकर कहा कि कटिहार घुसपैठ की समस्या से त्रस्त है.

बिहार में एनडीए की सरकार बनने पर घुसपैठिये को निकाल बाहर करेंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव जनता को करना है और ये चुनाव इसलिए महत्वपूर्ण है कि देश आज भारत को महाशक्ति बनाने के अभियान में लगे प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़ा है. आज एक तरफ परिवारवाद को बढ़ावा देने वाली बेमानी कांग्रेस और राजद खडे़ हैं. दूसरी तरफ एनडीए के रूप में लोकतांत्रिक पार्टी खड़ी है.

योगी ने दावा किया कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी

योगी ने दावा किया कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि बिहार में एक बार फिर विकास और सुशासन की सरकार बनेगी. कांग्रेस पर हमला बोलते उन्होंने कहा कि कांगेस और राजद को परिवार की चिंता है, आमलोगों की नहीं.

केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पहले पांच वर्ष में गरीब उत्थान और अब राष्ट्र कल्याण के कार्यों में लगी है. योगी ने कहा कि मोदी सरकार ने तीन तलाक खत्म कर नारी गरिमा स्थापित की. सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को सबक सिखाया. धारा 370 हटाकर एक निशान, एक संविधान लागू कराया. 

राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास कराकर 500 वर्षों का इंतजार खत्म कराया

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास कराकर 500 वर्षों का इंतजार खत्म कराया और अयोध्या में मंदिर निर्माण कार्य शुरू कराया। कहा कि करोड़ों लोगों को मकान, शौचालय, रोजगार, रसोई गैस आदि उपलब्ध कराया. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बिहार में दो चरणों के मतदान हो चुके हैं.

अब तीसरे चरण की लडाई है. इस चरण में भी मुद्दे स्‍पष्‍ट हैं. एक तरफ एनडीए है, जिसने बिना किसी भेदभाव के योजनाओं को सबके कल्‍याण के लिए लागू किया. देश की सुरक्षा के मामले में किसी के साथ कोई समझौता नहीं किया. उन्‍होंने कहा कि सुरक्षा के मोर्चे पर मोदी जी की सर्जिकल स्‍ट्राइक सारी दुनिया ने देखी. 

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि बिहार की जनता इस तारीफ के योग्य है कि वे इस चुनाव में कोरोना महामारी के बीच मतदान करने निकले हैं. मैं विशेष रूप से 7 नवंबर को होने वाले तीसरे चरण में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए आपसे अपील करने आया हूं.

यहां बता दें कि तीन चरणों में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं. अब 76 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान के साथ ही यह चरण भी पूरा होगा. इसके बाद 10 नवंबर को मतगणना के बाद चुनावी नतीजे जारी किए जाएंगे.

Web Title: Bihar assembly elections 2020 Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath Pulwama attack congress pakistan

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे