रविशंकर प्रसाद बोले-ईमानदारी से बताइए लालू के राज में मोबाइल लेकर घूम सकते थे क्या?

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 26, 2020 06:12 PM2020-10-26T18:12:09+5:302020-10-26T18:14:15+5:30

बिहार के पूर्णिया में चुनावी प्रचार के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कहा कि जब से हम हेलीकॉप्टर से उतरे हैं, मोबाइल से फोटो खींच रहे हो। ईमानदारी से बताइए लालू के राज में मोबाइल लेकर घूम सकते थे क्या? मोबाइल दिखा और छीन लिया गया।

Bihar assembly elections 2020 Ravi Shankar Prasad lalu prasad yadav mobile bjp rjd congress  | रविशंकर प्रसाद बोले-ईमानदारी से बताइए लालू के राज में मोबाइल लेकर घूम सकते थे क्या?

कोई देश हिन्दुस्तान की ओर आंख उठाकर देखेगा तो हम आंख गिराकर नहीं, आंख से आंख मिलाकर बात करना जानते हैं। (photo-ani)

Highlightsबलात्कार और अपहरण का धंधा जोरों पर था। शाम होते ही महिलाएं घर में दुबक जाती थीं। आज देखिए हर कोई सुकून से घूम रहा हैं। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम शांति, सद्भाव में विश्वास करते हैं। सभी देश से दोस्ती चाहते हैं, चाहे वो चीन हो या कोई और देश। नीतीश कुमार की सरकार में पिछले 15 सालों में 6 लाख लोगों को नौकरी मिली, 3-3.5 लाख शिक्षकों की नियुक्ति हुई।

पटनाः केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लालू यादव पर हमला बोला। लालू राज में केवल लूट की चर्चा देश भर में की जाती थी। बलात्कार और अपहरण का धंधा जोरों पर था। शाम होते ही महिलाएं घर में दुबक जाती थीं। आज देखिए हर कोई सुकून से घूम रहा हैं। 

बिहार के पूर्णिया में चुनावी प्रचार के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कहा कि जब से हम हेलीकॉप्टर से उतरे हैं, मोबाइल से फोटो खींच रहे हो। ईमानदारी से बताइए लालू के राज में मोबाइल लेकर घूम सकते थे क्या? मोबाइल दिखा और छीन लिया गया।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम शांति, सद्भाव में विश्वास करते हैं। सभी देश से दोस्ती चाहते हैं, चाहे वो चीन हो या कोई और देश। अगर कोई देश हिन्दुस्तान की ओर आंख उठाकर देखेगा तो हम भी आंख से आंख मिलाकर बात करना जानते हैं। हम सिर्फ आईटी में 5 लाख लोगों को नौकरी देंगे । बिहार में पहले चरण से ठीक पहले बेरोजगारी बना बड़ा मुद्दा है।

हम सिर्फ आईटी में 5 लाख लोगों को नौकरी देंगे, बिहार को आईटी हब बनाएंगे। नीतीश कुमार की सरकार में पिछले 15 सालों में 6 लाख लोगों को नौकरी मिली, 3-3.5 लाख शिक्षकों की नियुक्ति हुई। राहुल गांधी चीन के बारे में सवाल कर रहे हैं। ये नरेंद्र मोदी की सरकार है, हम शांति, सद्भाव में विश्वास करते हैं। सभी देश से दोस्ती चाहते हैं, चाहे वो चीन हो। अगर कोई देश हिन्दुस्तान की ओर आंख उठाकर देखेगा तो हम आंख गिराकर नहीं, आंख से आंख मिलाकर बात करना जानते हैं।

भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि पिछली बार मोदी जी ने बिहार के लिए 1,25,000 करोड़ रुपये का पैकेज दिया था। उस समय लोग कहते थे ये जुमला है। 1,25,000 करोड़ के अलावा 40,000 करोड़ रुपये अतिरिक्त मोदी जी ने बिहार की धरती पर पिछले 5 साल में लगाए हैं।

RJD वाले वही लोग हैं, जिन्होंने बिहार में अराजकता फैलाई थी, प्रदेश में अपहरण उद्योग चलाया, प्रदेश के लोगों को पलायन के लिए मजबूर किया। अराजकता फैलाने वाले क्या बिहार का विकास करेंगे? चुनाव में आज हमारे उम्मीदवार विकास की बात करते हैं। सरकार की उपलब्धियां बताते हैं। लेकिन 15 साल पहले जब बिहार में कोई चुनावी सभा करता था तो जाति, धर्म की बात होती थी, समाज को बांटने की बात होती थी। श्री नरेन्द्र मोदी जी के आने के बाद राजनीति में ये बदलाव आया है।

कोरोना संक्रमण के समय जब लॉकडाउन लगा तब हमारे पास मात्र एक टेस्टिंग लेबोरेटरी थी और आज हमारे पास 1600 टेस्टिंग लैब हैं। पहले 1500 टेस्टिंग प्रतिदिन होती थी और आज 15 लाख टेस्टिंग प्रतिदिन हो रही है। मार्च महीने से लेकर छठ और दीपावली तक मोदी जी ने 80 करोड़ की जनता को प्रति व्यक्ति पांच किलो गेहूं/चावल और प्रति परिवार एक किलो दाल देने का काम किया।

पहले दो घंटे ही बिजली आने पर हम खुश हो जाते थे। किसान तब जनरेटर लगाकर अपनी जरूरत पूरी करता था। नरेन्द्र मोदी जी ने 1,000 दिन में करीब 18,000 गांवों में बिजली पहुंचाई। बिहार में करीब 66 लाख लोगों तक बिजली पहुंचाई गई है।

Web Title: Bihar assembly elections 2020 Ravi Shankar Prasad lalu prasad yadav mobile bjp rjd congress 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे