Bihar assembly elections 2020 Congress Chief Minister Nitish Kumar Sushil Kumar Modi crime rjd | बिहार विधानसभाः कांग्रेस ने सीएम नीतीश को ‘अपराध कुमार’ और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार को ‘दु:शील मोदी’ कहा
सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि बच्चों को भी अपराधियो ने नहीं छोड़ा है.

Highlightsतेजस्वी यादव और चिराग पासवान तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेर ही रहे हैं अब कांग्रेस ने भी मोर्चा खोल दिया है.2006 से 2019 के बीच महिलाओं के अपहरण में 733 फीसदी और बच्‍चों के अपहरण में 8697 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.बेटियों, महिलाओं के साथ होने वाले अपराध में 175 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है. महिला अपराध के 84 फीसदी मामलों में सजा नहीं हुई है.

पटनाः बिहार में भाजपा और जदयू के बीच रिश्तों को लेकर लोजपा के बाद अब कांग्रेस भी मुखर हो गई है. पहले चरण के मतदान के पहले अब एक दूसरे पर वार-पलटवार का सिलसिला तेज हो गया है.

तेजस्वी यादव और चिराग पासवान तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेर ही रहे हैं अब कांग्रेस ने भी मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बिहार में पिछले 14 साल के अपराध का आंकडा पेश करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ‘अपराध कुमार’ और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को ‘दु:शील मोदी’ की संज्ञा दे डाली है. 

सुरजेवाला ने इनके राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकडे़ होने का दावा करते हुए आरोप लगाया कि नीतीश के राज में 2006 से 2019 के बीच महिलाओं के अपहरण में 733 फीसदी और बच्‍चों के अपहरण में 8697 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. 14 साल में 14027 बेटियों के साथ दुष्कर्म हुआ है. बेटियों, महिलाओं के साथ होने वाले अपराध में 175 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है. महिला अपराध के 84 फीसदी मामलों में सजा नहीं हुई है. पटना में एक पत्रकार वार्ता में उन्‍होंने कहा कि पूरा बिहार अपराध के बीहड़ में तब्दील हो गया है.

अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि बच्चों को भी अपराधियो ने नहीं छोड़ा

उन्‍होंने सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि बच्चों को भी अपराधियो ने नहीं छोड़ा है. बिहार में रोजाना 737 अपराध से जुड़े मामले दर्ज होते हैं. उन्‍होंने कहा कि हत्‍या के प्रयास के मामलों में 140 प्रतिशत की वृद्ध‍ि हुई है. आज हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश के बाद दूसरे नंबर पर बिहार है. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बिहार के कोने-कोने में दंगे हुए हैं. 14 वर्षों में 1.45 लाख से ज्‍यादा दंगे हुए हैं. उन्‍होंने आरोप लगाया कि एनडीए की सत्‍ता अपराधियों के पोषण और लोगों के शोषण पर आधारित है. बिहार में इनकी सरकार बनने के बाद जघन्य अपराधों में 84 प्रतिशत वृद्धि हुई है.

सुरजेवाला ने कहा कि बिहार के कोने-कोने में दंगे हुए हैं. 14 वर्षों में 1.45 लाख से ज्‍यादा दंगे हुए हैं. उन्‍होंने आरोप लगाया कि एनडीए की सत्‍ता अपराधियों के पोषण और लोगों के शोषण पर आधारित है. उन्होंने कहा कि इस समय बिहार में 84518 मामले न्यायालय में लंबित हैं. पूरे देश में बिहार में सबसे ज्यादा चाइल्ड पोर्नोग्राफी की वारदात होती हैं. बिहार में दलितों के उत्पीड़न के 20352 मामले सामने आए. 90 फीसदी मामलों में न्याय नहीं मिला.

नीतीश कुमार की तस्वीर नहीं होने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने तंज कसा

भाजपा के पोस्टरों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर नहीं होने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि भाजपा ने नीतीश को अभी पोस्टर से गायब किया है, लेकिन 10 नवंबर को बिहार से ही गायब कर देगी. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि नीतीश कुमार के खिलाफ लोजपा प्रमुख चिराग पासवान की बयानबाजी के पीछे भाजपा है. इस दौरान भाजपा की वरिष्ठ नेत्री वीणा शाही और उनकी बेटी विदिशा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने वीणा शाही और उनकी बेटी विदिशा शाही को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. उन्होंने कहा कि वीणा शाही के कांग्रेस में आने से महागठबंधन को मजबूती मिलेगी. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बिहार चुनाव में नीतीश कुमार और सुशील मोदी को अपने कार्यों को जनता के बीच बताना चाहिए और सच के आंकडे़ पेश करने चाहिए, ताकि बिहार की जनता को चुनाव में अपना सही प्रतिनिधि चुनने में आसानी हो सके. 

सुरजेवाला ने कहा कि बिहार चुनाव में भाजपा तीन गठबंधन में चुनाव लड़ रही है

सुरजेवाला ने कहा कि बिहार चुनाव में भाजपा तीन गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. एक गठबंधन जदयू के साथ है, जो दिख रहा है. दूसरा गठबंधन लोजपा के साथ है और तीसरा गठबंधन असदुद्दीन ओवैसी के साथ है. भाजपा के पोस्टरों का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यही भाजपाई षड्यंत्र है.

उन्होंने सात नवंबर को मतदान खत्म होने के बाद भाजपा के लोग जदयू को कूडेदान में डाल देंगे. ये लोग नीतीश बाबू को दूध में से मक्खी की तरह निकालकर फेंकेंगे. इसीलिए लोक जनशक्ति पार्टी को जदयू की सारी सीटों पर खडा किया है और भाजपा के 50 उम्मीदवार लोजपा के चुनाव चिन्ह पर जदयू के खिलाफ लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजद, कांग्रेस और वाम दलों का गठबंधन वैचारिक रूप से मजबूत है. जनता इसे एकमात्र विकल्प के तौर पर देख रही है. 

यहां बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार राजद और वाम दलों के साथ तालमेल करके मैदान में उतरी कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. राजद 144 और वाम दल 29 सीटों पर चुनाव लड रहे हैं. विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होगा और मतगणना 10 नवंबर को होगी.

Web Title: Bihar assembly elections 2020 Congress Chief Minister Nitish Kumar Sushil Kumar Modi crime rjd

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे