बिहार में दर्दनाक हादसा: सीवर मे सफाई के दौरान 4 मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 10, 2019 09:56 AM2019-09-10T09:56:21+5:302019-09-10T09:56:43+5:30

आजादी के 70 सालों बाद भी सीवर की सफाई के दौरान मशीनों का इस्तेमाल नहीं करने के चलते हर दिन सीवर में सफाईकर्मियों की मौत की खबरें आती हैं।

Bihar: 4 workers died while cleaning a sewer in Madhuban Kanti village of Muzaffarpur, 1 person is critical. | बिहार में दर्दनाक हादसा: सीवर मे सफाई के दौरान 4 मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsअधिकतर सफाईकर्मियों के पास  हेलमेट, बूट या मुखौटा जैसे कोई सुरक्षा साधन नहीं होते हैं।हाल में ही गाजियाबाद में जहरीली गैस से 5 मजदूरों की मौत हो गई थी

बिहार के मुजफ्फरपुर के मधुबन कांति गांव में सीवर की सफाई करते समय 4 मजदूरों की मौत हो गई है। इस हादसे में एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है। विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

आजादी के 70 सालों बाद भी सीवर की सफाई के दौरान मशीनों का इस्तेमाल नहीं करने के चलते हर दिन सीवर में सफाईकर्मियों की मौत की खबरें आती हैं। अधिकतर सफाईकर्मियों के पास  हेलमेट, बूट या मुखौटा जैसे कोई सुरक्षा साधन नहीं होते हैं।

कुछ दिनों पहले ही राजस्थान के उदयपुर जिले के हिरणमगरी थाना क्षेत्र में बुधवार को निर्माणाधीन सीवरेज कार्य के दौरान हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई थी।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के सिहानी गांव के सद्दीकनगर में गुरुवार को सीवर सफाई के दौरान पांच सफाई मजदूरों की जहरीली गैस के कारण मौत हो गई थी। 

Web Title: Bihar: 4 workers died while cleaning a sewer in Madhuban Kanti village of Muzaffarpur, 1 person is critical.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Biharबिहार