सलमान खुर्शीद का बड़ा बयान, कहा- राहुल गांधी का अध्यक्ष पद छोड़ देना कांग्रेस की सबसे बड़ी समस्या

By रामदीप मिश्रा | Published: October 9, 2019 10:11 AM2019-10-09T10:11:06+5:302019-10-09T10:11:06+5:30

सलमान खुर्शीद ने कहा है कि राहुल गांधी के इस्तीफे के कारण लोकसभा में कांग्रेस की हुई हार का आंकलन नहीं हो सका। हम विश्लेषण नहीं कर पाए कि पार्टी को हार का सामना क्यों करना पड़ा है?

biggest problem of Congress is Rahul Gandhi walking away says Salman Khurshid | सलमान खुर्शीद का बड़ा बयान, कहा- राहुल गांधी का अध्यक्ष पद छोड़ देना कांग्रेस की सबसे बड़ी समस्या

File Photo

Highlightsपूर्व विदेश मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने उनका अध्यक्ष पद छोड़ना पार्टी की सबसे बड़ी समस्या बताई है। खुर्शीद का मानना था राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बने रहें।

कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद राहुल गांधी को लेकर किसी भी पार्टी के पदाधिकारी ने कोई टीका-टिप्पणी नहीं की थी, लेकिन अब पूर्व विदेश मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने उनका अध्यक्ष पद छोड़ना पार्टी की सबसे बड़ी समस्या बताई है। खुर्शीद का मानना था राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बने रहें।

खबरों के अनुसार, खुर्शीद ने कहा है कि राहुल गांधी के इस्तीफे के कारण लोकसभा में कांग्रेस की हुई हार का आंकलन नहीं हो सका। हम विश्लेषण नहीं कर पाए कि पार्टी को हार का सामना क्यों करना पड़ा है? हमारी सबसे बड़ी समस्या रही है कि हमारे नेता ने हमें छोड़ दिया।   

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद हम वास्तव में विश्लेषण करने के लिए एक साथ नहीं बैठे हैं। राहुल ने पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ दिया और कहा कि वह हार की नैतिक जिम्मेदारी ले रहे हैं। लेकिन उन्होंने कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बार-बार कहने के बावजूद भी अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया।

यह पहली बार है जब कांग्रेस के किसी नेता ने राहुल के इस्तीफे के लिए 'छोड़ जाने' जैसे  शब्द का इस्तेमाल किया है। खुर्शीद ने कहा कि राहुल के इस्तीफे के बाद एक खालीपन पैदा हुआ है और सोनिया गांधी एक अस्थायी तौर पर पार्टी को संभाल रही है।

खुर्शीद ने कहा, 'मैं नहीं चाहता था कि राहुल इस्तीफा दें। मैं चाहता था कि वह बने रहें। मेरा मानना है कि कार्यकर्ता चाहते थे कि वे आगे बढ़ें और पार्टी का नेतृत्व करें।' उन्होंने आगे कहा कि यह एक खालीपन जैसा है कि सोनिया गांधी ने अस्थायी तौर पर उस गैप को भरा है, लेकिन मैं ऐसा नहीं चाहता था। 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें बहुत मनाने की कोशिश की थी। लेकिन, वह अपने फैसले पर अडिग रहे थे और आखिरकार उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया था। इसके बाद सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया। 

Web Title: biggest problem of Congress is Rahul Gandhi walking away says Salman Khurshid

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे