Basirhat Lok Sabha seat: भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्रा से पीएम मोदी ने की बात, 'शक्ति स्वरूपा' बताया

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 26, 2024 05:09 PM2024-03-26T17:09:20+5:302024-03-26T18:12:23+5:30

Basirhat Lok Sabha seat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संदेशखालि मुद्दा उठाने वाली बशीरहाट से भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्रा से बात की और उन्हें 'शक्ति स्वरूपा' बताया।

Basirhat Lok Sabha seat PM Modi speaks Rekha Patra raised Sandeshkhali issue describes her as 'Shakti swaroopa' | Basirhat Lok Sabha seat: भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्रा से पीएम मोदी ने की बात, 'शक्ति स्वरूपा' बताया

file photo

Highlightsभाजपा के लिये समर्थन के बारे में पूछताछ की।संदेशखालि की महिलाओं की पीड़ा पर प्रकाश डाला।महिलाओं द्वारा सामना की जाने वाली कठिनाइयों का विवरण दिया।

Basirhat Lok Sabha seat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बशीरहाट से भाजपा उम्मीदवार और संदेशखालि पीड़ितों में से एक रेखा पात्रा को फोन किया। उन्होंने उनकी प्रचार तैयारियों, लोगों के बीच भाजपा के प्रति समर्थन और अन्य मुद्दों पर बात की। रेखा पात्रा ने संदेशखालि में महिलाओं द्वारा सामना की जाने वाली कठिनाइयों का विवरण दिया। प्रधानमंत्री ने उन्हें शक्ति स्वरूपा भी कहा। प्रधानमंत्री मोदी ने बशीरहाट से उम्मीदवार रेखा पात्रा के प्रचार अभियान और भाजपा के लिये समर्थन के बारे में पूछताछ की, पात्रा ने संदेशखालि की महिलाओं की पीड़ा पर प्रकाश डाला।

तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके खास लोगों के कथित अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाने वाली पात्रा को भाजपा ने बशीरहाट लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। संदेशखालि इसी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। मोदी ने पात्रा से उनके प्रचार की तैयारियों और मतदाताओं के बीच भाजपा के समर्थन सहित अन्य मुद्दों के बारे में बात की।

पात्रा ने इस दौरान संदेशखालि की महिलाओं की पीड़ा सुनाई। प्रधानमंत्री ने उन्हें 'शक्ति स्वरूपा' कहकर संबोधित किया। शक्ति एक शब्द है जो दुर्गा और काली जैसी देवियों से जुड़ा है। बशीरहाट, पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से एक है। पिछले लोकसभा चुनाव में यहां से तृणमूल कांग्रेस को जीत मिली थी। तृणमूल कांग्रेस से निलंबित शेख और उसके कुछ सहयोगियों को ईडी अधिकारियों पर हमले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है और वे सीबीआई की हिरासत में हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक मजबूत राजनीतिक कदम उठाते हुए लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल के बशीरहाट निर्वाचन क्षेत्र से रेखा पात्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है। पात्रा उन महिलाओं में से एक हैं, जो राज्य के संदेशखालि इलाके में हिंसा से बची थीं। संदेशखालि घटना में पात्रा ने सबसे पहले केस दर्ज कराया था।

पात्रा ने कहा कि मैं (आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बशीरहाट से) उम्मीदवारी के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं संदेशखाली पीड़ितों के लिए अपनी आवाज उठाऊंगी। संदेशखालि के अशांत क्षेत्र में रहने वाली हैं। यौन हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाली एक प्रमुख हस्ती के रूप में उभरीं।

उन्होंने ही सबसे पहले संदेशखालि की महिलाओं की आवाज उठाई थी और तीनों आरोपी निष्कासित टीएमसी विधायक शेख शाहजहां, शिबू हाजरा और उत्तम सरदार सलाखों के पीछे हैं। राज्य के बशीरहाट से पार्टी ने रेखा पात्रा को टिकट दिया है। वह संदेशखालि की पीड़ित महिलाओं में एक हैं।

गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख के हाथों कथित तौर पर यौन उत्पीड़न का शिकार हुई पात्रा को बशीरहाट से मैदान में उतारा गया है। संदेशखालि की प्रदर्शनकारियों में पात्रा सबसे मुखर रही हैं। माना जाता है कि पात्रा उस समूह का भी हिस्सा थीं, जिसने छह मार्च को बारासात में मोदी की सार्वजनिक बैठक के मौके पर उनसे मुलाकात की थी और संदेशखालि की महिलाओं की दुर्दशा के बारे में प्रधानमंत्री को बताया था। 

English summary :
Basirhat Lok Sabha seat PM Modi speaks Rekha Patra raised Sandeshkhali issue describes her as 'Shakti swaroopa'


Web Title: Basirhat Lok Sabha seat PM Modi speaks Rekha Patra raised Sandeshkhali issue describes her as 'Shakti swaroopa'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे