स्वरूपानंद सरस्वती से मुलाकात के बाद याकूब तूसी ने कहा, जमीन बाबर की निकली राम मंदिर के लिए देंगे दान

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 5, 2018 11:30 AM2018-10-05T11:30:06+5:302018-10-05T11:30:06+5:30

याकूब मे अयोध्या की जमीन को लेकर बात की है। उन्होंने कहा कि अगर वह जमीन बाबर की निकली तो वह उस पर राम मंदिर बनने देंगे यानि वह मंदिर बनाने के लिए समर्थन देने को तैयार हैं।

baba descendants yakub habeebuddin tucy says Land donation for Babar's Ram temple | स्वरूपानंद सरस्वती से मुलाकात के बाद याकूब तूसी ने कहा, जमीन बाबर की निकली राम मंदिर के लिए देंगे दान

फाइल फोटो

नई दिल्ली, 5 अक्टूबर: बाबर के वंशज हबीबुद्दीन तुस्सी ने गुरुवार को अयोध्या मामले में अपनी राय रखी है। इसको लेकर उन्होंने मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव में परमहंसी गंगा आश्रम जाकर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से मुलाकात की है।  

खबर के अनुसार याकूब मे अयोध्या की जमीन को लेकर बात की है। दैनिक जागरण की खबर के अनुसार उन्होंने कहा कि अगर वह जमीन बाबर की निकली तो वह उस पर राम मंदिर बनने देंगे यानि वह मंदिर बनाने के लिए समर्थन देने को तैयार हैं।

 इतना ही नहीं ये भी कहा है कि जब भी मंदिर का निर्माण होगा वह इसके लिए एक सोने की ईट भी देंगे। खबर के अनुसार शंकराचार्य ने भी याकबू से हुई चर्चा के बाद कहा कि परस्पर विरोध और जो दावे हो रहे हैं, वह अब समाप्त हो जाना चाहिए।

 कहा जा रहा है ये मुलाकात करीब एक घंटे तक चली है। इस दौरान दोनों के बीत पूरे समय केवल अयोध्या जमीन के मामले पर ही बात हुई और किसी हद तक इस पर सहमती भी बनी है। 

याकूब के द्वारा कहा गया है कि वह लंबे समय से शंकराचार्य से मुलाकात करना चाहते थे लेकिन सौभाग्य की बात है कि आखिरकार ये मुलाकात हो ही गई है। वहीं, इस मुलाकात के बाद अभा हिंदू महासभा, संत महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणी महाराज को भी पत्र दिया है। हम चाहते हैं इस देश में मंदिर-मस्जिद को लेकर झगड़ा समाप्त हो जाए।

Web Title: baba descendants yakub habeebuddin tucy says Land donation for Babar's Ram temple

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे