यूपी: AIMIM छोड़ गुड्डू जमाली ने थामा बसपा का दामन, आजमगढ़ उपचुनाव में सपा को देंगे टक्कर

By विशाल कुमार | Published: March 27, 2022 01:51 PM2022-03-27T13:51:45+5:302022-03-27T13:54:51+5:30

शाह आलम उर्फ गुड्डी जमाली ने हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को छोड़कर बसपा का दामन थामा है। उन्होंने आजमगढ़ के मुबारकपुर विधानसभा सीट से एआईएमआईएम के टिकट पर चुनाव लड़ा था।

azamgarh-bypolls-guddu-jamali-joins-bsp-quits-aimim bsp mayawati sp | यूपी: AIMIM छोड़ गुड्डू जमाली ने थामा बसपा का दामन, आजमगढ़ उपचुनाव में सपा को देंगे टक्कर

यूपी: AIMIM छोड़ गुड्डू जमाली ने थामा बसपा का दामन, आजमगढ़ उपचुनाव में सपा को देंगे टक्कर

Highlightsमायावती ने आजमगढ़ उपचुनाव के लिए गुड्डू जमाली को अपना उम्मीदवार बनाया है।उन्होंने आजमगढ़ के मुबारकपुर विधानसभा सीट से एआईएमआईएम के टिकट पर चुनाव लड़ा था।वह 2012 में सीट जीतने के बाद मुबारकपुर निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा विधायक थे।

लखनऊ:समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के आजमगढ़ लोकसभा सीट से इस्तीफा देने के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने इस सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए गुड्डू जमाली को अपना उम्मीदवार बनाया है।  शाह आलम उर्फ गुड्डी जमाली ने हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को छोड़कर बसपा का दामन थामा है।

उन्होंने आजमगढ़ के मुबारकपुर विधानसभा सीट से एआईएमआईएम के टिकट पर चुनाव लड़ा था। वह 2012 में सीट जीतने के बाद मुबारकपुर निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा विधायक थे।

हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम  को बड़ा झटका लगा है। शाह आलम (गुड्डू जमाली) एकमात्र उम्मीदवार रहे जो जमानत बचाने में कामयाब हुए।

असदुद्दीन ओवैसी ने 403 विधानसभा सीटों पर 100 से ज्यादा उम्मीदवार खड़े किए थे, जिसमें से सिर्फ गुड्डू जमाली ही अपनी जमानत बचा पाए।

गुड्डू जमाली को 36,419 वोट मिले और वह चौथे स्थान पर रहे। इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की, जबकि बसपा दूसरे और भाजपा को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

Web Title: azamgarh-bypolls-guddu-jamali-joins-bsp-quits-aimim bsp mayawati sp

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे