Azamgarh bypolls: सपा के गढ़ में बीजेपी के दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' जीते, सीएम योगी ने जताया आजमगढ़ वासियों का आभार

By रुस्तम राणा | Published: June 26, 2022 05:20 PM2022-06-26T17:20:29+5:302022-06-26T18:21:15+5:30

आजमगढ़ में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी के धर्मेंद्र यादव को मात दी है।

Azamgarh bypolls BJP's Dinesh Lal Yadav 'Nirahua' wins in SP citadel, CM tweets | Azamgarh bypolls: सपा के गढ़ में बीजेपी के दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' जीते, सीएम योगी ने जताया आजमगढ़ वासियों का आभार

Azamgarh bypolls: सपा के गढ़ में बीजेपी के दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' जीते, सीएम योगी ने जताया आजमगढ़ वासियों का आभार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में समाजवादी का गढ़ मानी जाने वाली संसदीय सीट आजमगढ़ में हुए उपचुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है। आजमगढ़ में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी के धर्मेंद्र यादव को मात दी है।  निरहुआ ने सपा के धर्मेंद्र यादव को 8679 मतों से हराया है। बीजेपी की इस जीत को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने "ऐतिहासिक जीत" बताते हुए एक ट्वीट साझा किया है।

सीएम ने आजमगढ़ के लोगों का आभार जताते हुए लिखा, आजमगढ़ सदर लोक सभा सीट पर उप चुनाव में मिली ऐतिहासिक विजय आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में 'डबल इंजन की भाजपा सरकार' की लोक-कल्याणकारी नीतियों का सुफल है। भाजपा के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को यह जीत समर्पित है। आभार आजमगढ़ वासियो!

आजमगढ़ सीट पर उपचुनाव समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के इस्तीफे के कारण हुआ था, जो इस साल के शुरू में हुए चुनाव में विधानसभा के लिए चुने गए थे। इस बीच, तस्वीर साफ होने के तुरंत बाद निरहुआ ने ट्वीट कर कहा कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए जा रहे हैं और आजमगढ़ की अच्छी सेवा करेंगे।

इससे पहले योगी ने रामपुर में सुरक्षित खेमे की जीत के लिए ऐसा ही एक ट्वीट शेयर किया था। डबल इंजन वाली बीजेपी सरकार एक ऐसा शब्द है जिसका इस्तेमाल भगवा खेमा केंद्र और राज्य में अपने शासन को दर्शाने के लिए करता है। बीजेपी ने रामपुर सीट में भी जीत दर्ज की है। रामपुर संसदीय सीट से भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी ने मोहम्मद असीम राजा को 42,000 से अधिक मतों से हराया है। 

Web Title: Azamgarh bypolls BJP's Dinesh Lal Yadav 'Nirahua' wins in SP citadel, CM tweets

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे