Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल और कार्यालय, कहीं आपका शहर भी तो शामिल नहीं

By अंजली चौहान | Published: January 17, 2024 04:46 PM2024-01-17T16:46:43+5:302024-01-17T16:47:12+5:30

Ayodhya Ram Mandir: कार्यक्रम की देखरेख करने वाले ट्रस्ट ने उपस्थित लोगों के स्वागत और सम्मान के लिए व्यापक व्यवस्था की है, जिसमें 'राम राज' सहित विशेष उपहार भी दिए जा रहे हैं।

Ayodhya Ram Mandir Schools and offices will remain closed in these states on the day of Ramlala consecration is your city also included | Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल और कार्यालय, कहीं आपका शहर भी तो शामिल नहीं

Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल और कार्यालय, कहीं आपका शहर भी तो शामिल नहीं

Ayodhya Ram Mandir: भारतवासी इन दिनों राममय हो गए हैं और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री से इतंजार कर रहे हैं। 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के भव्य समारोह के लिए देश-विदेश के हिंदुओं में भारी उत्साह है। इस भव्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी समेत कई अन्य हस्तियां मौजूद होंगी।

राजदूतों और सांसदों सहित 55 देशों के लगभग 100 अधिकारी राम लला प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनेंगे। साथ ही भारत के हर राज्य से साधु-संत भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। मेगा इवेंट को देखते हुए यूपी सरकार ने अयोध्या में सुरक्षा को लेकर सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। 

अयोध्याराम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के लिए कई राज्यों ने छुट्टियों की घोषणा की है। इस दिन स्कूलों और कार्यलयों में छुट्टी की घोषणा की गई है। 

उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा आदेश दिया गया है कि 22 जनवरी को सभी शैक्षणिक संस्थान और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। सीएम योगी ने लोगों से अपने-अपने शहर या गांव में इस दिन को दिवाली की तरह मनाने का आग्रह किया है।

मध्य प्रदेश में छुट्टी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी अपने राज्य में लोगों से एक विशेष दिन को उत्सव के रूप में मनाने का आग्रह किया है। यह घोषणा की गई है कि 22 जनवरी को राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों और स्कूलों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इसके अलावा, जारी आदेश के अनुसार राज्य में शराब और मांस की दुकानें भी बंद रहेंगी।

गोवा में भी अवकाश

गोवा में भी 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. रामलला के अभिषेक को लेकर देश में व्यापक उत्साह का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने आदेश जारी किया। परिणामस्वरूप, गोवा के सभी सरकारी कार्यालयों और स्कूलों में छुट्टी रहेगी, जिससे लोग इस त्योहार को मना सकेंगे। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने लोगों से इस विशेष दिन को दिवाली की तरह ही खुशी और उत्साह के साथ मनाने का आग्रह किया।

छत्तीसगढ़ में छुट्टियाँ

22 जनवरी को छुट्टी की घोषणा करने वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ सरकार भी शामिल हो गई। सुरक्षा उपायों के तहत सरकार ने भी पूरे राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। इस फैसले से छत्तीसगढ़ की जनता में काफी उत्साह और उम्मीद जगी है।

हरियाणा में छुट्टियाँ

हरियाणा सरकार ने घोषणा की है कि सभी स्कूल 22 जनवरी तक बंद रहेंगे। इसके अलावा, अभिषेक समारोह के दिन राज्य में कहीं भी शराब के सेवन की अनुमति नहीं होगी।

Web Title: Ayodhya Ram Mandir Schools and offices will remain closed in these states on the day of Ramlala consecration is your city also included

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे