Ram mandir: सामान्य हुई व्यवस्था, श्रद्धालुओं ने आसानी से रामलला के दर्शन किए, मोबाइल और बैग साथ ले जाने की अनुमति नहीं

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 24, 2024 08:24 PM2024-01-24T20:24:09+5:302024-01-24T20:25:48+5:30

जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं को मोबाइल, बैग आदि साथ नहीं ले जाने दिया। इससे पहले मोबाइल साथ ले जाने की छूट से भी अव्यवस्था की स्थिति बनी थी। बुधवार को अयोध्या में दर्शन की इच्छुक सभी लोगों को दर्शन की व्यवस्था कराई गई।

Ayodhya Ram mandir Devotees easily had darshan of Ramlala No mobile and bag allowed | Ram mandir: सामान्य हुई व्यवस्था, श्रद्धालुओं ने आसानी से रामलला के दर्शन किए, मोबाइल और बैग साथ ले जाने की अनुमति नहीं

(फाइल फोटो)

Highlights श्रद्धालुओं को दो-दो सौ की टोली में दर्शन के लिए भेजा गया मोबाइल, बैग आदि साथ नहीं ले जाने दियाजिला प्रशासन ने बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की थी

Ayodhya Ram mandir: राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद दूसरे दिन बुधवार, 24 जनवरी को सामान्य ढंग से दर्शनार्थियों ने प्रभु श्री राम लला का दर्शन किया और अपने गंतव्य को प्रस्थान कर गए। दर्शन के कार्यक्रम में मंगलवार, 23 जनवरी को हुई अव्यवस्था को देखते हुए जिला प्रशासन ने बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की थी और श्रद्धालुओं को दो-दो सौ की टोली में दर्शन के लिए भेजते रहे जिससे  दर्शनार्थियों को समस्या नहीं हुई। 

जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं को मोबाइल, बैग आदि साथ नहीं ले जाने दिया। इससे पहले मोबाइल साथ ले जाने की छूट से भी अव्यवस्था की स्थिति बनी थी। बुधवार को अयोध्या में दर्शन की इच्छुक सभी लोगों को दर्शन की व्यवस्था कराई गई। जिला प्रशासन द्वारा अयोध्या जनपद की सीमा सील कर दी गई है जो अभी तक जारी है। इस कारण बाहर से कोई श्रद्धालु नहीं आ सका। 

अयोध्यावासी का आधार कार्ड दिखाकर ही व्यक्ति को अयोध्या में प्रवेश दिया जा रहा है। भीषण ठंड के बावजूद श्रद्धालु में उत्साह गजब का दिख रहा है। बरसते ओस के बीच श्रद्धालु दर्शन के लिए लाइन में लगे हुए हैं। दो लाइनों में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को भेजने का क्रमजारी रहा। सूत्रों का कहना है कि दर्शनार्थियों के लिए जिक जैक लोहे का रास्ता बनाना पड़ेगा जिसकी तैयारी चल रही है। 

दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल अयोध्या में कैंप कर रहे हैं उन्होंने आने वाले श्रद्धालुओं और पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए निर्माणाधीन  टेंट सिटी का भी निरीक्षण किया और बैठक करके अलग-अलग जिम्मेदारी आवंटित की गई है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने आने वाले श्रद्धालुओं के सामान रखने के लिए अमानती गृह का भी संचालन शुरू कर दिया है।

अब किसी भी श्रद्धालुओं को मोबाइल फोन अथवा अन्य सामान लेकर अंदर जाने की अनुमति नहीं मिल रही है। पुलिस छानबीन के बाद ही श्रद्धालु को अंदर भेज रही है दूसरी तरफ अयोध्या धाम में राम कथा पार्क और तुलसी उद्यान में विदेशी रामलीलाओं का मंचन आज से प्रारंभ हो गया है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आज अयोध्या दौर था परंतु उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया है अब उन्हें 29, 30 के आसपास आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। 
 

Web Title: Ayodhya Ram mandir Devotees easily had darshan of Ramlala No mobile and bag allowed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे