प्रधानमंत्री को मिले उपहारों की नीलामी, पांच-पांच लाख में बिकी मोदी की पेंटिंग, लकड़ी की बाइक

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 28, 2019 10:20 PM2019-01-28T22:20:26+5:302019-01-28T22:20:26+5:30

केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री को मिले उपहारों की दो दिन तक चली नीलामी में इन दोनों स्मृतिचिह्नों की सर्वाधिक बोली लगी।

Auction of gifts received for the Prime Minister, Modi's paintings, wooden bike sold in five-five lakhs | प्रधानमंत्री को मिले उपहारों की नीलामी, पांच-पांच लाख में बिकी मोदी की पेंटिंग, लकड़ी की बाइक

फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक पेंटिंग और उन्हें उपहार में मिली लकड़ी की एक बाइक की प्रतिकृति की नीलामी पांच-पांच लाख रुपये में हुई जिनका आरक्षित मूल्य क्रमश: 50 हजार और 40 हजार रुपये निर्धारित किया गया था।

केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री को मिले उपहारों की दो दिन तक चली नीलामी में इन दोनों स्मृतिचिह्नों की सर्वाधिक बोली लगी।

उन्होंने बताया कि सोमवार को नीलामी का अंतिम दिन था जिस दौरान 1900 चीजों में से 270 की नीलामी हुई। बाकी बचे उपहारों की ई-नीलामी मंगलवार से www.pmmementos.gov.in पर शुरू होगी और 31 जनवरी तक चलेगी।

ई-नीलामी पूरी होने के बाद इससे मिली कुल राशि का इस्तेमाल ‘नमामि गंगे’ परियोजना के लिए किया जाएगा।

शर्मा ने बताया कि स्वर्ण मंदिर का एक स्मृति चिह्न 3.5 लाख रुपये में बिका है जिसका आरक्षित मूल्य 10 हजार रुपये तय किया गया था।

Web Title: Auction of gifts received for the Prime Minister, Modi's paintings, wooden bike sold in five-five lakhs

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे