Assembly Elections: सुबह 10 बजे तक के रुझान, पश्चिम बंगाल में तृणमूल आगे, असम में भाजपा को बढ़त

By विनीत कुमार | Published: May 2, 2021 10:28 AM2021-05-02T10:28:16+5:302021-05-02T11:38:43+5:30

Assembly Elections: पश्चिम बंगाल सहित असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं। मतों की गिनती के बाद अलग-अलग राज्यों के शुरुआती रुझान आने लगे हैं।

Assembly Elections 2021 Result and Trends TMC ahead in West Bengal, BJP in Assam | Assembly Elections: सुबह 10 बजे तक के रुझान, पश्चिम बंगाल में तृणमूल आगे, असम में भाजपा को बढ़त

पांच विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी (फाइल फोटो)

Highlightsअसम में बीजेपी बहुमत की ओर, तमिलनाडु में DMK के लिए अच्छी खबर पश्चिम बंगाल में कड़ा मुकाबला पर टीएमसी बढ़त बनाए रखने में अभी तक कामयाबकेरल में एलडीएफ के फिर सत्ता में आने के आसार फिर दिख रहे हैं, शुरुआती रुझान पक्ष में

Assembly Elections 2021: पांचों राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं। पश्चिम बंगाल सहित असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में सुबह 8 बजे मतों की गिनती शुरू हुई। ताजा रुझानों में बंगाल में टीएमसी अच्छी-खासी बढ़त हासिल करती नजर आ रही है।

पश्चिम बंगाल में तृणमूल को बढ़त

ये बेहद शुरुआती रुझान हैं। चुनाव आयोग के अनुसार 120 सीटों के रुझान सुबह करीब 10 बजे तक आए हैं। इसमें तृणमूल कांग्रेस 75 सीटों पर आगे है। वहीं बीजेपी 43 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। निर्दलीय 2 सीटों पर आगे हैं। 

कुछ अच्छी खबरों के बीच नंदीग्राम में टीएमसी के लिए चिंता करने वाली बात शुरुआती रुझानों में दिख रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस सीट पर शुभेंदु अधिकारी से पीछे चल रही हैं। ये शुरुआती एक घंटे के रुझान हैं।

विधानसभा चुनाव: असम में बीजेपी को बढ़त  

126 विधानसभा सीटों वाले असम में सत्तारूढ बीजेपी रुझानों में आगे चल रही है। चुनाव आयोग के अनुसार 47 सीटों के रुझान आए हैं। इसमें भाजपा 27 सीटों पर आगे है। 

कांग्रेस 5 सीटों पर असम गण परिषद 6 सीटों पर आगे है। इसके अलावा बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। यूनाइटेड पीपल्स पार्टी, लिबरल ने 6 सीटों पर बढ़त कायम रखी है।

केरल-तमिलनाडु का क्या है हाल

केरल में 140 विधानसभा सीटें हैं और ताजा अपडेट के अनुसार एलडीएफ 77 सीटों पर आगे है। यूडीएफ 55 पर बढ़त कायम किए हुए हैं। यहां बहुमत के लिए 71 सीटों की जरूरत है और ऐसे में एलडीए निर्णायक बढ़त बनाती नजर आ रही है।

तमिलनाडु में एआईएडीएमके और डीएमके में कड़ा मुकाबला नजर आ रहा है। इस राज्य में कुल 234 सीटें हैं चुनाव आयोग के अनुसार 164 सीटों के रुझान आए हैं। इसमें सत्तारूढ़ एआईएडीएमके 67 सीटों पर आगे है। डीएमके 72 सीटों पर आगे है। 

आखिर में केंद्र शासित पुडुचेरी की बात करें तो यहां 30 विधानसभा सीटों में से 10 के रुझान आए हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक इसमें एआईएनआर कांग्रेस 6 सीटों पर आगे है। दो सीटों पर भाजपा को अभी बढ़त हासिल है। डीएमके एक सीट पर एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को बढ़त हासिल है।

Web Title: Assembly Elections 2021 Result and Trends TMC ahead in West Bengal, BJP in Assam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे