असम को तेल की रॉयल्टी में उसका हक मिले यह मनमोहन सिंह नहीं, मोदी ने सुनिश्चित किया : प्रधान

By भाषा | Published: February 22, 2021 09:28 PM2021-02-22T21:28:36+5:302021-02-22T21:28:36+5:30

Assam got its right in oil royalty, not Manmohan Singh, Modi ensured: Pradhan | असम को तेल की रॉयल्टी में उसका हक मिले यह मनमोहन सिंह नहीं, मोदी ने सुनिश्चित किया : प्रधान

असम को तेल की रॉयल्टी में उसका हक मिले यह मनमोहन सिंह नहीं, मोदी ने सुनिश्चित किया : प्रधान

धेमाजी (असम), 22 फरवरी केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह सुनिश्चित किया कि असम को 6000 करोड़ रुपये की तेल रॉयल्टी मिले, जो मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती संप्रग सरकार राज्य को देने में नाकाम रही थी।

प्रधानमंत्री ने प्रधान के मंत्रालय की 3,222 करोड़ रुपये मूल्य की तीन परियोजनाओं को यहां राष्ट्र को समर्पित किया। इस मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधान ने कहा कि जब मोदी जी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो सिंह ने न सिर्फ गुजरात को रॉयल्टी देने से इनकार कर दिया था बल्कि असम को भी रॉयल्टी नहीं दी, जिसका वह राज्यसभा में प्रतिनिधित्व करते थे।

उन्होंने कहा, “मोदी के नेतृत्व वाली गुजरात सरकार के प्रति उनका विरोध हम समझ सकते हैं। लेकिन उन्होंने उस राज्य को क्यों वंचित रखा, जिसका वह प्रतिनिधित्व करते थे?”

मंत्री ने कहा कि 2014 में मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने असम में तत्कालीन कांग्रेस सरकार को रॉयल्टी की पेशकश की लेकिन तब इसे लेने से इनकार कर दिया गया। जब सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने यहां कमान संभाली तब राज्य को तेल की रॉयल्टी में उसके हक का हिस्सा मिला।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Assam got its right in oil royalty, not Manmohan Singh, Modi ensured: Pradhan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे