'हिंदू आतंकवादी' बयान पर कमल हासन के पक्ष में आये ओवैसी, कहा- गांधी के हत्यारे को आतंकी नहीं तो क्या महात्मा कहेंगे?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 14, 2019 08:29 PM2019-05-14T20:29:54+5:302019-05-14T20:30:43+5:30

मक्कल नीधि मय्यम के अध्यक्ष कमल हासन ने तमिलनाडु की एक चुनावी सभा में सोमवार को कहा था कि स्वतंत्र भारत का पहला “उग्रवादी’’ एक हिंदू नाथूराम गोडसे था, जिसने महात्मा गांधी की हत्या की।

Asaduddin Owaisi says person who killed Mahatma Gandhi, we would call him Mahatma or Rakshasa | 'हिंदू आतंकवादी' बयान पर कमल हासन के पक्ष में आये ओवैसी, कहा- गांधी के हत्यारे को आतंकी नहीं तो क्या महात्मा कहेंगे?

'हिंदू आतंकवादी' बयान पर कमल हासन के पक्ष में आये ओवैसी, कहा- गांधी के हत्यारे को आतंकी नहीं तो क्या महात्मा कहेंगे?

Highlightsभाजपा ने कमल हासन कहा कि हत्यारा किसी आतंकवादी से बहुत अलग होता है।दिल्ली की एक अदालत में कमल हासन पर धार्मिक भावनाओं को कथित तौर पर आहत करने के लिए मुकदमा चलाने के लिये भी शिकायत दायर की गई है।

हिंदू आतंकी वाले बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का भी बयान आया है। ओवैसी ने कहा है, जिस इंसान ने महात्मा गांधी को मारा उसे हम महात्मा कहें या फिर राक्षस? आतंकी कहें या हत्यारा?' ।

असदुद्दीन ओवैसी ने कपूर कमीशन कि रिपोर्ट का जिक्र करते हुए यह भी कहा, इस रिपोर्ट में साजिशकर्ता के रूप में जिसकी भूमिका साबित हुई उसे आप आप महापुरुष कहेंगे या फिर नीच कहेंगे? हम उसे आतंकवादी कहेंगे।'

असदुद्दीन ओवैसी का यह बयान अभिनय से राजनीति में आये मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन के बयान पर था। कमल हासन ने कहा है कि आजाद भारत का पहला ‘‘उग्रवादी हिन्दू’ था। वह महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे के संदर्भ में बात कर रहे थे। 

दिल्ली की एक अदालत में कमल हासन पर धार्मिक भावनाओं को कथित तौर पर आहत करने के लिए मुकदमा चलाने के लिये भी शिकायत दायर की गई है। हासन के खिलाफ यह शिकायत महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को “हिंदू उग्रवादी’’ कहने के कारण कराई गई है।

भाजपा ने कमल हासन कहा कि हत्यारा किसी आतंकवादी से बहुत अलग होता है। भाजपा ने हासन पर विभाजनकारी राजनीति करने का और अल्पसंख्यकों के तुष्टीकरण के लिए हिंदुओं की गलत छवि पेश करने में कांग्रेस तथा कम्युनिस्टों का अनुसरण करने का आरोप भी लगाया।

Web Title: Asaduddin Owaisi says person who killed Mahatma Gandhi, we would call him Mahatma or Rakshasa

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे