Arvind Kejriwal Arrest Controversy: "अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी में कानून अपना काम कर रहा है", केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने 'आप' के आरोपों पर दोटूक कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 22, 2024 11:14 AM2024-03-22T11:14:20+5:302024-03-22T11:16:15+5:30

केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने दिल्ली शराब नीति में ईडी द्वारा गिरफ्तार किये गये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विषय में कहा कि कानून अपना काम कर रहा है।

Arvind Kejriwal Arrest Controversy: "The law is taking its course in the arrest of Arvind Kejriwal", Union Minister Bhupendra Yadav bluntly said on AAP's allegations | Arvind Kejriwal Arrest Controversy: "अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी में कानून अपना काम कर रहा है", केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने 'आप' के आरोपों पर दोटूक कहा

Arvind Kejriwal Arrest Controversy: "अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी में कानून अपना काम कर रहा है", केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने 'आप' के आरोपों पर दोटूक कहा

Highlightsकेंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कहा कि कानून अपना काम कर रहा हैउन्होंने कहा कि ष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगीयादव ने कहा कि जो लोग भी भ्रष्टाचार में शामिल हैं, उनके खिलाफ सख्त एक्शन होना ही चाहिए

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किये गये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जिक्र करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

केंद्रीय मंत्री ने शुक्रवार को राजस्थान के अलवर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी में कानून अपना काम कर रहा है। जो लोग भी भ्रष्टाचार में शामिल हैं, उनके खिलाफ सख्त एक्शन होना ही चाहिए।"

वहीं भाजपा नेता मनोज तिवारी ने दावा किया कि सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर दिल्ली के लोग मिठाइयाँ बाँट रहे हैं और कह रहे हैं कि जिसने उनके धन को "लूटा" है उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

मनोज तिवारी के अलावा उनके एक अन्य सहयोगी और वरिष्ठ भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने आम आदमी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल "पीड़ित कार्ड" खेलेंगे।

मालूम हो कि प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया, जिसमें पहले से आप के दो वरिष्ठ नेता न्यायिक हिरासत में हैं।

यह मामला दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले 2022 को तैयार करने और लागू करने में कथित अनियमितताओं और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है। केजरीवाल की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए तिवारी ने कहा, "जो जैसा होता है वैसा ही वापस आता है। अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली का धन लूटा है। दिल्ली की भोली-भाली जनता जो साफ पानी की मांग कर रही थी। आखिरकार उन्हें दूसरे के कारण श्राप मिला।"

भाजपा नेता ने दावा किया, "हमारा मानना ​​है कि अगर किसी भी आरोपी ने गलत किया है तो उसे पकड़ लिया जाएगा। आज दिल्ली में जनता बहुत खुश है और हर सड़क पर मिठाइयां बांट रही है। जिसने उन्हें लूटा, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।"

कांग्रेस द्वारा अरविंद केजरीवाल के प्रति एकजुटता व्यक्त करने पर उन्होंने कहा, "एक आरोपी दूसरे आरोपी के पीछे खड़ा होगा। सड़कों पर लोग और सोशल मीडिया पर टिप्पणियां सुझाव दे रही हैं कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी ठीक है।"

वहीं भाजाप नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, ''आप नेता कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल एक इंसान नहीं, बल्कि एक विचारधारा हैं। विचारधारा यह है कि वह भ्रष्ट होंगे और जब अदालत कार्रवाई करेगी तो वह इसे अत्याचार कहेगी। और पीड़ित कार्ड खेलेगी। मैं उनसे पूछना चाहता हूं, क्या अदालत लोकतंत्र को खत्म कर रही है?"

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी ईडी द्वारा अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच के सिलसिले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की नेता और बेटी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को गिरफ्तार करने के कुछ दिनों बाद हुई है।

Web Title: Arvind Kejriwal Arrest Controversy: "The law is taking its course in the arrest of Arvind Kejriwal", Union Minister Bhupendra Yadav bluntly said on AAP's allegations

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे