अरुणाचल प्रदेश ने सड़क संपर्क और सीमा क्षेत्रों के विकास के लिए केंद्र से सहायता राशि की अपील की

By भाषा | Published: January 19, 2021 05:34 PM2021-01-19T17:34:07+5:302021-01-19T17:34:07+5:30

Arunachal Pradesh appeals to Center for assistance for development of road connectivity and border areas | अरुणाचल प्रदेश ने सड़क संपर्क और सीमा क्षेत्रों के विकास के लिए केंद्र से सहायता राशि की अपील की

अरुणाचल प्रदेश ने सड़क संपर्क और सीमा क्षेत्रों के विकास के लिए केंद्र से सहायता राशि की अपील की

ईटानगर, 19 जनवरी अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने राज्य में सड़क संपर्क में सुधार करने और सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास के लिए केंद्र से सहायता राशि मुहैया कराने की अपील की।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में मंगलवार को बताया गया कि सोमवार को मुख्यमंत्री ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें राज्य के विकास के लिए विस्तृत योजना से अवगत कराया। घंटे भर चली इस बैठक के दौरान खांडू ने सड़क और हवाई संपर्क तथा विद्युत संचरण क्षेत्र में सुधार के लिए सहायता की अपील की।

विज्ञप्ति में बताया गया कि मुख्यमंत्री ने पूर्वोत्तर राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास के लिए कोष मुहैया कराने की अपील की है।

खांडू ने ट्विटर पर कहा, ‘‘ अरुणाचल प्रदेश पांच खरब की अर्थव्यवस्था वाला देश बनने की भारत की यात्रा में महत्वपूर्ण योगदान देना चाहता है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन और लगातार सहयोग से मुझे विश्वास है कि अरुणाचल प्रदेश जल्द ही आत्मनिर्भर राज्य बन जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Arunachal Pradesh appeals to Center for assistance for development of road connectivity and border areas

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे