अर्नब गोस्वामी को अन्वय नाइक व उनकी मां के सुसाइड केस में किया गया है गिरफ्तार?, जानें क्या है पूरा मामला

By अनुराग आनंद | Published: November 4, 2020 01:08 PM2020-11-04T13:08:26+5:302020-11-04T13:17:43+5:30

अर्नब गोस्वामी को इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां कुमुद नाइक के सुसाइड मामले में गिरफ्तार किया गया है।

Arnab Goswami has been arrested in the suicide case of Anvay Naik and his mother ?, Learn what the whole case is | अर्नब गोस्वामी को अन्वय नाइक व उनकी मां के सुसाइड केस में किया गया है गिरफ्तार?, जानें क्या है पूरा मामला

अर्नब गोस्वमी (फाइल फोटो)

Highlightsअर्नब गोस्वामी को महाराष्ट्र सीआईडी ने जिस इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां कुमुद नाइक की सुसाइड मामले में गिरफ्तार किया है। इस मामले में मृतक अन्वय नाइक की बेटी ने कहा था कि यह मामला पुलिस तक भी पहुंचा लेकिन तब पुलिस ने इस मामले में सही से जांच नहीं किया था।

नई दिल्ली: रिपब्लिक मीडिया के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अर्नब को उनके घर से गिरफ्तार किया। गोस्वामी ने आरोप लगाया कि मुंबई पुलिस ने उनकी सास और ससुर सहित बेटे और पत्नी के साथ मारपीट की। 

बता दें कि अर्नब गोस्वामी को इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां कुमुद नाइक के सुसाइड मामले में गिरफ्तार किया गया है। यह मामला 2018 का है, आइए इस मामले के बारे में विस्तार से जानते हैं।

क्या है 2018 में इस इंटीरियर डिजाइनर और उनकी मां के आत्महत्या का मामला? 

अर्नब गोस्वामी को महाराष्ट्र सीआईडी ने जिस इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां कुमुद नाइक की सुसाइड मामले में गिरफ्तार किया है, वह मामला साल 2018 का है।

दरअसल, वर्ष 2018 में मुंबई स्थित इंटीरियर कंपनी कॉनकॉर्ड डिजायन के मालिक अन्वय नाइक ने आत्महत्या से पहले आरोप लगाया कि रिपब्लिक टीवी तथा अन्य दो कंपनियों ने बकाया राशि का भुगतान नहीं किया है। 

इनमें रिपब्लिक टीवी पर करीब 83 लाख रुपये का बकाया बताया गया। वहीं, इस मामले में रिपब्लिक टीवी की तरफ से कहा गया कि वह बकाया 83 लाख रुपये का भुगतान कर चुका है।

मृतक अन्वय मुंबई स्थित आर्किटेक्चरल और इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी कॉनकॉर्ड डिजाइन के प्रबंध निदेशक थे, जबकि उनकी मां कंपनी की बोर्ड निदेशक थीं।

अन्वय की बेटी अदन्या ने इस मामले में ये बयान दिया था-

इस मामले में मृतक अन्वय नाइक की बेटी ने कहा था कि यह मामला पुलिस तक भी पहुंचा लेकिन तब पुलिस ने इस मामले की जांच में रिपब्लिक टीवी से 83 लाख रुपये के भुगतान के सबूत नहीं मांगे।

कॉनकॉर्ड कंपनी के प्रबंध निदेशक अन्वय की बेटी अदन्या के मुताबिक पुलिस के समक्ष तमाम सबूत रखे जाने के बावजूद भी अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी द्वारा उनके पिता को 83 लाख रुपये नहीं चुकाने की जांच नहीं की थी।

इस वर्ष मई में अन्वय नाइक की बेटी अदन्या नाइक ने इस मामले की दोबारा जांच की मांग महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे सरकार से की थी।  

सुसाइड नोट में अन्वय नाइक ने लगाया ये आरोप-

इंटीरियर डिजाइनर की सुसाइड नोट में कहा गया था कि अर्नब गोस्वामी और दो अन्य- फिरोज शेख और नीतेश सारदा ने उन्हें 5.40 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया जिसके कारण उन्हें आर्थिक तंगी झेलना पड़ा। अर्नब हाल के दिनों में कई मामलों में अपने कार्यक्रम के दौरान मुंबई और महाराष्ट्र की पुलिस पर सवाल उठाते रहे हैं। 
 
महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने विधानसभा में इस मामले ये कहा था-

अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र विधानसभा में कहा था कि अन्वय नाइक की पत्नी और बेटी ने मेरे पास आकर अर्नब गोस्वामी की शिकायत की है, इसलिए महाराष्ट्र पुलिस अर्नब गोस्वामी के खिलाफ जांच करेगी। अन्वय नाइक की पत्नी अक्षता नाइक और बेटी प्रज्ञा नाइक के शिकायतों के आधार पर ही जांच होगी। 

राज्य में सरकार बदलने के बाद पीड़ित परिवार ने एकबार फिर से मुद्दा उठाया और न्याय की गुहार लगाई। मई महीने में गृहमंत्री अनिल देशमुख ने जांच CID को सौंप दी।

Web Title: Arnab Goswami has been arrested in the suicide case of Anvay Naik and his mother ?, Learn what the whole case is

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे