भारत में एक और 'सीमा' की एंट्री; पाकिस्तानी महिला ने प्यार के लिए की सरहद पार, कोलकाता के शख्स से रचाएगी शादी

By अंजली चौहान | Published: December 6, 2023 08:11 AM2023-12-06T08:11:33+5:302023-12-06T08:12:50+5:30

समीर और जावेरिया अगले साल जनवरी में शादी करेंगे, जिसके बाद वह लंबी अवधि के वीजा के लिए आवेदन करेंगी।

Another 'Seema' entry in India Pakistani woman crossed the border for love will marry a man from Kolkata | भारत में एक और 'सीमा' की एंट्री; पाकिस्तानी महिला ने प्यार के लिए की सरहद पार, कोलकाता के शख्स से रचाएगी शादी

फोटो क्रेडिट- एएनआई ट्विटर

नई दिल्ली: पाकिस्तान से सचिन के लिए भारत आई सीमा हैदर तो आप सभी को याद होगी ही। सीमा हैदर की प्रेम कहानी कई सवालों के घेरे में रहने के बावजूद जीत गई और वह अब नोएडा में सचिन मीना के साथ रहती है। मगर क्या हो अगर एक और सीमा की भारत में एंट्री हो जाए? क्यों आपके मन में भी यही सवाल है न कि अब किस महिला ने बॉर्डर पार किया है।

दरअसल, पाकिस्तान के कराची की रहने वाली जावेरिया खानम अपने मंगेतर कोलकाता निवासी समीर खान से शादी करने के लिए मंगलवार को भारत पहुंचीं। 21 वर्षीय महिला को भारत में 45 दिन का वीजा दिया गया है।

गौरतलब है कि महिला ने वाघा बॉर्डर के माध्यम से भारत में प्रवेश किया, और उनके मंगेतर समीर और भावी ससुर अहमद कमाल खान यूसुफजई ने 'ढोल' की थाप पर उनका स्वागत किया। 

जानकारी के अनुसार, कोरोना महामारी के कारण महिला का वीजा दो बार रद्द हो गया और यह कपल शादी नहीं कर पाया। हालांकि, अब वीजा मिलने के बाद कपल भारत में जल्द शादी करने वाला है। 

जावेरिया खानम ने जब भारतीय सीमा में एंट्री की तो उनके मंगेतर समीर ने मीडिया ने उन्होंने बात कर बताया कि मैं भारत सरकार को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। जब इरादे नेक हों तो सीमाएं मायने नहीं रखतीं।

समीर और जावेरिया अगले साल जनवरी में शादी करेंगे, जिसके बाद वह लंबी अवधि के वीजा के लिए आवेदन करेंगी। मुझे 45 दिन का वीजा दिया गया है। मैं यहां आकर बहुत खुश हूं। अभी आते ही मुझे यहां पहले से ही बहुत प्यार मिल रहा है। जावेरिया ने कहा, ''जनवरी के पहले सप्ताह में शादी संपन्न होगी।

उन्होंने कहा, "यह एक सुखद अंत और एक सुखद शुरुआत है।" “घर पर सभी लोग बहुत खुश थे। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मुझे पांच साल बाद वीजा मिला है।''

वहीं, समीर ने कहा कि यह मई 2018 में शुरू हुआ… मैं जर्मनी से घर आया था जहाँ मैं पढ़ रहा था। मैंने अपनी मां के फोन पर उसकी तस्वीर देखी और अपनी रुचि व्यक्त की। मैंने अपनी मां से कहा कि मैं जावेरिया से शादी करना चाहता हूं। 

हाल के दिनों में ऐसी कई सीमा पार शादियां या जोड़े सुर्खियों में आए हैं। इसकी शुरुआत तब हुई जब सीमा हैदर नाम की एक पाकिस्तानी नागरिक ने नोएडा के एक व्यक्ति सचिन मीना से शादी करने के लिए नेपाल के रास्ते भारतीय सीमा पार की।

उनका रिश्ता बहस के प्रमुख विषयों में से एक बन गया। इस बीच, जुलाई में एक भारतीय महिला अंजू अपने फेसबुक मित्र नसरुल्लाह से शादी करने के लिए पाकिस्तान चली गई। हालाँकि, वह हाल ही में वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत लौटी हैं।

Web Title: Another 'Seema' entry in India Pakistani woman crossed the border for love will marry a man from Kolkata

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे