अमृतसर रेल हादसा: सिद्धू के साथ घटनास्थल पर पहुंचे सीएम अमरिंदर, जानें अब तक की अपडेट्स

By आदित्य द्विवेदी | Published: October 20, 2018 08:12 AM2018-10-20T08:12:48+5:302018-10-20T14:45:11+5:30

इस भीषण हादसे में अब तक 60 लोगों की मौत और 40 से ज्यादा लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना मिल रही है।इस मामले से जुड़ी सभी बड़ी अपडेट के लिए पढ़ते रहिए Lokmatnews.in

Amritsar Train accident LIVE News Updates in Hindi: Punjab state mourning, investigation underway | अमृतसर रेल हादसा: सिद्धू के साथ घटनास्थल पर पहुंचे सीएम अमरिंदर, जानें अब तक की अपडेट्स

अमृतसर ट्रेन हादसा LIVE Updates

अमृतसर, 20 अक्टूबरः पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार शाम रावण दहन का नजारा देख रहे सैकड़ों लोग रेलगाड़ी की चपेट में आ गए। इस भीषण हादसे में अब तक 60 लोगों की मौत और 40 से ज्यादा लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना मिल रही है। तमाम आलाधिकारियों ने मौके का मुआयना किया और शुरुआती जांच की जा चुकी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अमृतसर के नजदीक जोड़ा फाटक के पास लोग रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे। पटाखों की तेज आवाज के बीच अमृतसर से दिल्ली के लिए रवाना हुई हावड़ा और जालंधर से अमृतसर को आ रही डीएमयू रेलगाड़ियां आ गई। जब तक लोगों को कुछ समझ आता, चंद सेकंड में ही हर तरफ खून ही खून फैल गया। इस मामले से जुड़ी सभी बड़ी अपडेट के लिए पढ़ते रहिए Lokmatnews.in

Amritsar Train Accident Live Updates:-

- दशहरा कमेटी ने दशहरा के लिए पुलिस सुरक्षा के प्रबंध की मांग की थी। असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर दलजीत सिंह ने इस संबंध में नो ऑब्जेक्शन का उत्तर दिया था।


- कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घटनास्थल का दौरा किया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ा हादसा है। मेरी संवेदनाएं परिवार पीड़ित परिवार वालों के साथ है। पूरे देश की सहानुभूति पीड़ितों के साथ है। 

-  अमरिंदर सिंह ने मीडिया को यह भी बताया कि हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। साथ ही राज्य सरकार अलग से हादसे की जांच करेगी। जिसकी रिपोर्ट चार हफ्ते में सौंपी जाएगी। 


- पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर रेल हादसे में घायलों का हाल जानने के लिए अस्पताल का दौरा किया। कुछ ही देर में वो घटनास्थल पर भी जा सकते हैं।


- रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमृतसर रेल हादसे पर गहार दुख व्यक्त किया है।


- कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एयरपोर्ट पर ही अधिकारियों की बैठक बुलाई है। कुछ ही देर में वो घटनास्थल का मुआयना करने जाएंगे। उन्होंने हालात का जायजा लिया।

- अमृतसर ट्रेन हादसाः ट्रेन के ड्राइवर को हिरासत में लेकर हादसे के बारे में पूछताछ की गई। ड्राइवर का कहना है कि सिग्नल ग्रीन था और इस वजह से उसे यह अंदाजा नहीं था कि पटरी पर इतने लोग खड़े हैं।

- कैप्टन अमरिंदर सिंह आज इजराइल दौरे पर जाने वाले थे। उन्होंने अपना दौरा रद्द करके अमृतसर के लिए रवाना हो चुके हैं।


- अमृतसर ट्रेन हादसे के मद्देनजर 5 ट्रेन कैंसिल कर दी गई है। 10 ट्रेन बीच में ही टर्मिनेट कर दी गई हैं और 5 ट्रेन देरी से चल रही हैं मनवाला और अमृतसर के बीच।

- कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पत्नी का बचाव करते हुए कहा कि हादसे पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने इसे कुदरत का प्रकोप बताया और इससे मिलकर निपटने की बात कही है। बता दें कि रावण दहन के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी मुख्य अतिथि थी।

- पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को राजकीय शोक की घोषणा की है। इसके मद्देनजर आज प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थान और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे।

- कैप्टन अमरिंदर सिंह कुछ ही देर में घटनास्थल पर पहुंचकर हालात की समीक्षा करेंगे और अस्पताल में घायलों का हाल भी जानेंगे।


- पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरु नानक देव अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल जाना।


- रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा आधी रात को ही एयरफोर्स के विशेष विमान से घटनास्थल पर पहुंचे। उनके साथ रेलवे के आलाधिकारी भी मौजूद रहे।

- केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा का कहना है कि ट्रेन हॉर्न दिया था। लेकिन चूंकि वहां रावण दहन किया जा रहा था और पटाखों की आवाज गूंज रही थी। इसलिए लोगों को ट्रेन के हॉर्न की आवाज नहीं सुनाई दी।


पंजाब के अमृतसर में चोड़ा बाजार फाटक पर हुए ट्रेन हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि हर संभंव मदद की जाएगी। उन्होंने अपना आगमी इजरायल दौरा भी रद्द कर दिया है। घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी शोक जताया है।


- घटना से संबंधित जानकारी के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 0183-2223171, 0183-2564485 जारी किया है।

यहां देखें हादसे का वीडियो- 

English summary :
Amritsar Train accident live updates and latest news: Hundreds of people watching the Ravana Dahan on Friday evening in Amritsar on the occasion of Dussehra, Punjab, got run over by the train. As per the latest news, 60 people were killed and more than 40 people were reported to be seriously injured in this heart-wrenching fatal accident. Read the latest news updates on Amritsar Train tragedy.


Web Title: Amritsar Train accident LIVE News Updates in Hindi: Punjab state mourning, investigation underway

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे