गुजरात: 750 बिस्तरों वाले अस्पताल के शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेंगे अमित शाह, गांधीनगर में अंडरपास का करेंगे उद्घाटन

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 27, 2022 11:04 AM2022-09-27T11:04:43+5:302022-09-27T11:07:41+5:30

सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहने के दौरान गुजरात को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और सरदार सरोवर बांध परियोजना में विलंब किया।

Amit Shah Gujarat visit foundation stone laying ceremony 750 bedded hospital inaugurate gandhinagar underpass | गुजरात: 750 बिस्तरों वाले अस्पताल के शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेंगे अमित शाह, गांधीनगर में अंडरपास का करेंगे उद्घाटन

गुजरात: 750 बिस्तरों वाले अस्पताल के शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेंगे अमित शाह, गांधीनगर में अंडरपास का करेंगे उद्घाटन

Highlights अमित शाह सोमवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं।मंगलवार गांधीनगर शहर के सेक्टर-15 में एक अंडरपास का उद्घाटन करेंगे गांधीनगर जिले के लेकवाडा गांव में गुजरात प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के एक नए भवन के शिलान्यास समारोह में भी शामिल होंगे।

अहमदाबादः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को अपने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। शाह सोमवार को दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे थे। इस साल दिसंबर में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं।

अमित शाह मंगलवार को गांधीनगर जिले के कलोल कस्बे में 750 बिस्तरों वाले अस्पताल के शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह गांधीनगर शहर के सेक्टर-15 में एक अंडरपास का उद्घाटन करेंगे और गांधीनगर जिले के लेकवाडा गांव में गुजरात प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के एक नए भवन के शिलान्यास समारोह में भी शामिल होंगे। शाह मंगलवार शाम गांधीनगर में अपने पैतृक शहर मानसा में नवरात्रि के दूसरे दिन बहुचर माता मंदिर की आरती में हिस्सा लेंगे। 

सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहने के दौरान गुजरात को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और सरदार सरोवर बांध परियोजना में विलंब किया। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान नर्मदा का पानी अहमदाबाद और कच्छ जिलों के शुष्क क्षेत्रों तक पहुंचाना सुनिश्चित करने के लिए राजा भगीरथ जैसा कार्य किया।

गुजरात की दो दिनों की यात्रा पर आए शाह ने कहा, ‘‘नर्मदा परियोजना की आधारशिला पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने उस वक्त रखी थी जब मेरा जन्म (1964 में) हुआ था, लेकिन पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों ने तब से कुछ नहीं किया। वर्ष 2002 तक परियोजना पर कोई काम नहीं किया गया।

भाषा इनपुट के साथ

Web Title: Amit Shah Gujarat visit foundation stone laying ceremony 750 bedded hospital inaugurate gandhinagar underpass

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे