Amit Rajput Book on Ganesh Shankar Vidyarthi named 'Antarved Pravar' released | गणेश शंकर विद्यार्थी पर अमित राजपूत की पुस्तक 'अंतर्वेद प्रवर' का विमोचन, भारत रत्न प्रणब मुखर्जी को भेंट की पहली प्रति
गणेश शंकर विद्यार्थी पर अमित राजपूत की पुस्तक 'अंतर्वेद प्रवर' का विमोचन, भारत रत्न प्रणब मुखर्जी को भेंट की पहली प्रति

विख्यात पत्रकार गणेशशंकर विद्यार्थी पर अमित राजपूत की पुस्तक ‘अंतर्वेद प्रवर' का विमोचन नई दिल्ली के 10, राजाजी मार्ग पर किया गया। भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके आवास पर लेखक ने अपनी किताब की पहली प्रति भेंट की। इस मौके पर दिल्ली स्टाफ़ सेलेक्शन बोर्ड के सचिव शैलेन्द्र भदौरिया, वरिष्ठ साहित्यकार लक्ष्मी शंकर बाजपेयी और भारतीय जनसंचार संस्थाना के पूर्व महानिदेशक केजी सुरेश समेत कई जानी-मानी हस्तियां शामिल रहीं।

लेखक ने बताया कि उनकी क़िताब ‘अंतर्वेद प्रवर’ गणेश शंकर विद्यार्थी का पुनरावलोकन है, जिसमें विद्यार्थी से जुड़ी इतिहास की उन जानकारियों का संग्रह किया गया है, जो अब तक प्रकाश में नहीं आयी हैं। ख़ासतौर से उनके गृह जनपद फतेहपुर से गणेश शंकर विद्यार्थी के सरोकारों को इसमें शामिल किया गया है। आज़ादी के बाद गणेशजी के प्रभावों से पनपे अनेक राजनैतिक कौतूहल का भंडार भी इस पुस्तक में शामिल किया गया है।

गणेशशंकर विद्यार्थी आजीवन धार्मिक कट्टरता और उन्माद के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। विद्यार्थी अपनी कर्मभूमि कानपुर में अपने ही लोगों के बीच दंगे के दौरान धार्मिक उन्माद का शिकार बने थे। उन्होंने जीवन पर्यंत अपनी लेखनी और कार्यों से धार्मिक एकता की आवाज बुलंद की।

Web Title: Amit Rajput Book on Ganesh Shankar Vidyarthi named 'Antarved Pravar' released
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे