इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव नतीजेः गुटों में बंटी ABVP डगमगाई, NSUI-SCS का दो-दो पदों पर कब्जा 

By आदित्य द्विवेदी | Published: October 6, 2018 03:54 AM2018-10-06T03:54:41+5:302018-10-06T03:54:41+5:30

AUSU Results 2018: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी छात्रसभा के उदय प्रकाश यादव ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की है। एनएसयूआई के दो प्रत्याशियों सभी को चौंकाते हुए अप्रत्याशित जीत हासिल की।

Allahabad University Student Union (AUSU) Election Results 2018: Uday Prakash Yadav new president | इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव नतीजेः गुटों में बंटी ABVP डगमगाई, NSUI-SCS का दो-दो पदों पर कब्जा 

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव नतीजेः गुटों में बंटी ABVP डगमगाई, NSUI-SCS का दो-दो पदों पर कब्जा 

इलाहाबाद, 6 अक्टूबरःइलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी छात्र सभा के प्रत्याशी उदय प्रकाश यादव ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। उन्होंने एबीवीपी के अतेंद्र सिंह को करीब 700 वोटों के अंतर से हराया। उदय प्रकाश को 3698 वोट मिले जबकि गुटबाजी में फंसे अतेंद्र को 2924 वोट के साथ दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। सबसे चौंकाने वाला प्रदर्शन कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाई एनएसयूआई का रहा। इसने दो सीटों पर कब्जा जमाया है। पिछले साल हुए चुनाव में छात्रसंघ की पांच सीटों में से समाजवादी छात्रसभा ने चार सीटों पर कब्जा जमाया था।

उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अखिलेश यादव और सांस्कृतिक सचिव पद पर एनएसयूआई के ही आदित्य सिंह ने जीत हासिल की। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को छात्रसंघ की सिर्फ एक सीट से संतोष करना पड़ा। महामंत्री पद पर एबीवीपी के शिवम सिंह ने जीत दर्ज की। समाजवादी छात्रसभा को अध्यक्ष पद के साथ-साथ उपमंत्री पद पर भी जीत मिली। उपमंत्री के पद पर 3199 वोट हासिल कर सत्यम सिंह ने जीत दर्ज की 2247 वोटों के साथ चंदन कुमार गुप्ता दूसरे स्थान पर रहे। 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव परिणामः- 

अध्यक्ष- उदय प्रकाश यादव (समाजवादी छात्रसभा)
उपाध्यक्ष- अखिलेश यादव (एनएसयूआई)
महामंत्री- शिवम सिंह (एबीवीपी)
उपमंत्री- सत्यम सिंह सन्नी (समाजवादी छात्रसभा)
सांस्कृतिक सचिव- आदित्य सिंह (एनएसयूआई)

शुक्रवार को ही हुए मतदान के दौरान 19031 मतदाताओं में से 9231 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस तरह कुल 48.5% छात्र छात्राओं ने अपने वोट डाले। पिछले वर्षों की तुलना में इस बार छात्राओं का मतदान प्रतिशत बेहतर रहा। 32.10 प्रतिशत छात्राओं जबकि 55.28% छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शनिवार सुबह 11 बजे जीते छात्र नेताओं का शपथ गृहण होगा।

Web Title: Allahabad University Student Union (AUSU) Election Results 2018: Uday Prakash Yadav new president

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे