CAB विवाद: नागरिकता बिल के खिलाफ AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 14, 2019 02:45 PM2019-12-14T14:45:57+5:302019-12-14T14:45:57+5:30

असम के नेता प्रतिपक्ष, अब्दुल खालेक, बारपेटा से लोकसभा सांसद और मरियानी विधान सभा क्षेत्र के विधायक रूपज्योति कुर्मी ने भी आज इस कानून को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

AIMIM leader Asaduddin Owaisi has filed a petition before the Supreme Court challenging the #CitizenshipAmendmentAct | CAB विवाद: नागरिकता बिल के खिलाफ AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

CAB विवाद: नागरिकता बिल के खिलाफ AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

Highlightsशनिवार को स्कूल, कॉलेज और बाजार बंद रहे और सड़कों से वाहन नदारद रहे।कोर्ट में याचिका दायर कर एक तरह से ओवैसी ने उन्होंने एक तरह से इस बिल को चुनौती दी है। 

नागरिकता संशोधन बिल संसद के दोनों में सदन में पारित हो गया। बिल पारित होने के बाद राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होने के बाद यह कानून का रूप ले चुका है। इस बिल के कानून बनते ही देश भर के लोगों ने इसके खिलाफ विरोध जताया है। इसी बीच खबर आ रही है कि AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट में इस बिल खिलाफ याचिका दायर की है। कोर्ट में याचिका दायर कर उन्होंने एक तरह से इस बिल को चुनौती दी है। 

इसके अलावा असम के नेता प्रतिपक्ष, अब्दुल खालेक, बारपेटा से लोकसभा सांसद और मरियानी विधान सभा क्षेत्र के विधायक रूपज्योति कुर्मी ने भी आज इस कानून को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे नागा छात्र  संघ (एनएसएफ) द्वारा आहूत छह घंटे के बंद के बीच नगालैंड के कई हिस्सों में शनिवार को स्कूल, कॉलेज और बाजार बंद रहे और सड़कों से वाहन नदारद रहे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि उन इलाकों से अब तक कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है, जहां सुबह छह बजे से बंद शुरू हुआ है। प्रदर्शनकारी परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे छात्रों, ड्यूटी पर जा रहे चिकित्सा कर्मियों, मीडिया कर्मियों और शादियों में शामिल होने जा रहे लोगों को सड़कों से जाने दे रहे हैं।

English summary :
AIMIM leader Asaduddin Owaisi has filed a petition before the Supreme Court challenging the #CitizenshipAmendmentAct


Web Title: AIMIM leader Asaduddin Owaisi has filed a petition before the Supreme Court challenging the #CitizenshipAmendmentAct

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे