फिल्म निर्देशक अविनाश दास के खिलाफ गुजरात में FIR दर्ज, राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का आरोप

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 14, 2022 10:05 PM2022-05-14T22:05:24+5:302022-05-14T22:31:48+5:30

क्राइम ब्रांच की ओर से बताया गया है कि दास की ओर से 17 मार्च 2022 को उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम एकाउंट पर राष्ट्रध्वज के चिह्न वाला अशोभनीय वस्त्र पहने हुए एक स्त्री की विकृत पेंटिंग पोस्ट की गई है। 

ahmedabad police register fir against avinash das | फिल्म निर्देशक अविनाश दास के खिलाफ गुजरात में FIR दर्ज, राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का आरोप

फिल्म निर्देशक अविनाश दास के खिलाफ गुजरात में FIR दर्ज, राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का आरोप

Next
Highlightsराष्ट्रीय ध्वज के अपमान को लेकर फिल्ममेकर के खिलाफ FIR दर्जअहमदाबाद क्राइम ब्रांच में अविनाश दास के खिलाफ मामला दर्ज

अहमदाबाद: फिल्म निर्देशक अविनाश दास के खिलाफ गुजरात में एफआईआर दर्ज की गई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की गई पोस्ट में तिरंगे का अपमान करने के आरोप में उनके खिलाफ शनिवार को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में यह प्राथमिकी दर्ज की गई है। क्राइम ब्रांच की ओर से बताया गया है कि दास की ओर से 17 मार्च 2022 को उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम एकाउंट पर राष्ट्रध्वज के चिह्न वाला अशोभनीय वस्त्र पहने हुए एक स्त्री की विकृत पेंटिंग पोस्ट की गई है। 

इस पोस्ट में भारत की गरिमा धूमिल करने को लेकर भारतीय राष्ट्रध्वज को विकृत और वीभत्स तरीके से अपमानित करने के इरादे से पोस्ट किया गया है। इसे लेकर दास के विरुद्ध राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा दो और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई है।

क्राइम ब्रांच की ओर से एक टीम सोशल मीडिया पर कोई व्यक्ति अफवाह न फैलाए, आपत्तिजनक पोस्ट, फोटो, मैसेज, वीडियो को पोस्ट कर शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं करने को लेकर सोशल मीडिया पर नजर रखी जाती है।

इससे पहले फिल्ममेकर ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और आईएस पूजा सिंघल की एक तस्वीर शेयर कर दावा किया, ‘घर से करोड़ों का कैश पकड़ाने से थोड़े दिन पहले पूजा सिंघल की एक तस्वीर।’अपने सोशल मीडिया पर उन्होंने यह तस्वीर ईडी द्वारा आईएएस पूजा सिंघल के चार्टर्ड अकाउंटेंट के घर से करोड़ों रुपये नकद जब्त किए जाने के दो दिन बाद पोस्ट की थी। 

फिल्म मेकर द्वारा शेयर की गई तस्वीर सितंबर 2017 की है। गृहमंत्री झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। उस दौरान मंच पर बैठे अमित शाह के पास आईएस पूजा सिंघल कुछ कहने आई थी।

Web Title: ahmedabad police register fir against avinash das

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे

टॅग्स :FIRFIRगुजरात