ताजमहल को इस जगह किया जा सकता है शिफ्ट, चर्चाएं जोरों पर

By रामदीप मिश्रा | Published: May 17, 2018 03:03 PM2018-05-17T15:03:44+5:302018-05-17T15:03:44+5:30

रिपोर्ट में बताया गया है कि अधिकारी ने ताजमहल के संबंध में कुछ भी बोलने से इनकार किया है। लेकिन, गौर करने वाली बात यह है कि देश के सर्वोच्च न्यायालय पहले एजेंसी को रखरखाव के लिए फटकार लगा चुका है।

agra taj mahal might be shift other place | ताजमहल को इस जगह किया जा सकता है शिफ्ट, चर्चाएं जोरों पर

ताजमहल को इस जगह किया जा सकता है शिफ्ट, चर्चाएं जोरों पर

लखनऊ, 17 मईः अगर आपसे कहा जाए कि दुनिया के सात अजूबों में से एक आगरा के ताजमहल को शिफ्ट किया जा रहा है तो शायद आप विश्वास नहीं करेंगे और जानकर हैरानी होगी, लेकिन यकीन मानिए आजकल ताजमहल को शिफ्ट करने की चर्चाएं जोरों पर हैं। दरअसल, पिछले कई महीनों से ताजमहल विवादों से घिरा हुआ है। एक हिंदी समाचार वेबसाइट ने इसको लेकर एक लेख प्रकाशित किया है। जिसके आधार पर यह मुमकिन लग रहा है।

पंजाब केसरी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले को लेकर आर्केलॉजिकल डिपार्टमेंट से संपर्क किया गया और एक अधिकारी ने बताया कि भारत में यह संभव है। उसने बताया कि कुछ समय पहले आंध्र प्रदेश में एक मंदिर को शिफ्ट किया गया था और राजस्थान के जयपुर में भी लडेश्वर मंदिर को देवालय में शिफ्ट किया गया था। 

रिपोर्ट में बताया गया है कि अधिकारी ने ताजमहल के संबंध में कुछ भी बोलने से इनकार किया है। लेकिन, गौर करने वाली बात यह है कि देश के सर्वोच्च न्यायालय पहले एजेंसी को रखरखाव के लिए फटकार लगा चुका है। चर्चाओं में बताया जा रहा है ताजमहल को आगरा नगरी के अलावा कहीं दूसरी जगह नहीं शिफ्ट किया जा सकता। 

इसे यमुना के किनारे ही किसी दूसरे छोर पर ले जाने की बात कही जा रही है। हालांकि ताजमहल को शिफ्ट करने को लेकर आधिकारिक कोई सूचना नहीं है। यह केवल अभी मात्र चर्चाएं ही हैं।

Web Title: agra taj mahal might be shift other place

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे