Agnipath Scheme: कांग्रेस 'अग्निपथ' के विरोध में जारी रखेगी लड़ाई, 27 जून को राज्यों में करेगी शांतिपूर्ण सत्याग्रह

By रुस्तम राणा | Published: June 22, 2022 06:59 PM2022-06-22T18:59:53+5:302022-06-22T19:07:06+5:30

केसी वेणुगोपाल ने ट्विटर लिखा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस सोमवार, 27 जून को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक अपने-अपने राज्यों के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विधायकों, सांसदों और नेताओं के नेतृत्व में शांतिपूर्ण सत्याग्रह का पालन करेगी।

Agnipath Scheme congress to satyagrah on 27 June against agnipath scheme | Agnipath Scheme: कांग्रेस 'अग्निपथ' के विरोध में जारी रखेगी लड़ाई, 27 जून को राज्यों में करेगी शांतिपूर्ण सत्याग्रह

Agnipath Scheme: कांग्रेस 'अग्निपथ' के विरोध में जारी रखेगी लड़ाई, 27 जून को राज्यों में करेगी शांतिपूर्ण सत्याग्रह

Next

नई दिल्ली: तीनों सेनाओं में नई भर्ती योजना 'अग्निपथ' को लेकर कांग्रेस अपनी लड़ाई जारी रखेगी। कांग्रेस 27 जून को अपने-अपने राज्यों के सभी विधानसभा क्षेत्रों में अग्निपथ योजना के खिलाफ पार्टी के विधायकों, सांसदों और नेताओं के नेतृत्व में 'सत्याग्रह' विरोध प्रदर्शन करेगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को ट्विटर इसकी जानकारी दी है।  

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में लिखा, अनिश्चित काल के लिए अग्निपथ योजना के खिलाफड हमारी अडिग लड़ाई जारी है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस सोमवार, 27 जून को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक अपने-अपने राज्यों के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विधायकों, सांसदों और नेताओं के नेतृत्व में शांतिपूर्ण सत्याग्रह का पालन करेगी।

इससे पहले पिछले सप्ताह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छात्रों को संदेश जारी कर छात्रों को शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने व आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था  हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा, संयम व शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज उठाएंगे। अंत में उन्होंने छात्रों से अनुरोध करते हुए कहा, मैं आपके आग्रह करती हूं कि आप अपनी जायज मांगों के लिए शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करें। कांग्रेस आपके साथ है।

बता दें कि सैन्य भर्ती नीति अग्निपथ योजना का कड़ा विरोध के कई हिस्सों में हो रहा है। इस विरोध में विपक्षी दल भी कूद पड़े हैं। कई जगहों पर हिंसक आंदोलन किए गए। हालांकि विरोध के बावजूद केंद्र ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह इस योजना को वापस नहीं लेगी। बल्कि थल सेना ने आधिकारिक रूप से अग्निवीरों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

Web Title: Agnipath Scheme congress to satyagrah on 27 June against agnipath scheme

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे