दोपहर के मुख्य समाचार: केंद्र ने कंगना रनौत को Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की, रिया चक्रवर्ती फिर NCB के समक्ष पेश हुईं

By भाषा | Published: September 7, 2020 03:30 PM2020-09-07T15:30:54+5:302020-09-07T15:30:54+5:30

Afternoon headlines: Center grants Kangana Ranaut Y Plus category security, Riya Chakraborty again appears before NCB | दोपहर के मुख्य समाचार: केंद्र ने कंगना रनौत को Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की, रिया चक्रवर्ती फिर NCB के समक्ष पेश हुईं

सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच 169 दिन बाद बहाल हुई दिल्ली मेट्रो की सेवाएं

Highlightsदेश में एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड 90,802 नए मामलेकेंद्र ने कंगना रनौत को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से सोमवार दोपहर तीन बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि29 वायरस लीड मामले देश में एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड 90,802 नए मामले, कुल मामले 42 लाख के पार नयी दिल्ली, देश में एक दिन में 90,802 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद कोविड-19 मरीजों की कुल संख्या 42 लाख के पार चली गई है जबकि इनमें से 32,50,429 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद स्वस्थ होने की दर सोमवार को 77.30 प्रतिशत हो गई।

दि21 प्रधानमंत्री पोषण समृद्ध राष्ट्र के निर्माण के लिए उचित पोषण महत्त्वपूर्ण : मोदी नयी दिल्ली, समृद्ध राष्ट्र के निर्माण के लिए उचित पोषण को महत्त्वपूर्ण बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कुपोषण हटाने को लेकर देशभर में जागरुकता के प्रसार की अपील की। मोदी राष्ट्रीय शिक्षा नीति सम्मेलन राष्ट्रीय शिक्षा नीति अक्षरश: लागू करने की जिम्मेदारी सामूहिक : प्रधानमंत्री मोदी नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में अध्ययन के बजाय सीखने पर अधिक जोर दिया गया है और यह पाठ्यक्रम से परे गहन चिंतन पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि यह सभी पक्षकारों की सामूहिक जिम्मेदारी है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति को अक्षरश: लागू किया जाए ।

दि25 न्यायालय वायरस पेंशन बुजुर्गों की देखभाल: न्यायालय ने हलफनामा दाखिल करने के लिए राज्यों को और चार सप्ताह का दिया समय नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को उन राज्यों को और चार सप्ताह का समय दिया, जिन्होंने अभी तक कोविड-19 के मद्देनजर बुजुर्गों को मास्क और सैनिटाइजर मुहैया कराने के लिये दायर याचिका पर अभी तक हलफनामा दाखिल नहीं किया है।

दि19 गृह मंत्रालय कंगना सुरक्षा केंद्र ने कंगना रनौत को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की नयी दिल्ली, केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

प्रादे13 सुशांत एनसीबी लीड रिया सुशांत सिंह मामला: रिया चक्रवर्ती फिर एनसीबी के समक्ष पेश हुईं मुम्बई, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले में उनकी लिव-इन-पार्टनर रिया चक्रवर्ती सोमवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ के लिए स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के समक्ष पेश हुईं।

प्रादे26 कफील कांग्रेस किसी भी राजनीतिक दल में शामिल नहीं होने जा रहा हूं : कफील लखनऊ, भड़काऊ भाषण के मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत गिरफ्तारी के बाद जेल से हाल में रिहा किए गए डॉक्टर कफील खान ने कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा है कि वह डॉक्टर हैं और डॉक्टर ही बने रहना चाहते हैं।

दि11 दिल्ली वायरस दूसरी लीड मेट्रो कोविड-19 : सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच 169 दिन बाद बहाल हुई दिल्ली मेट्रो की सेवाएं नयी दिल्ली, कोविड-19 महामारी के कारण पांच महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को ‘येलो लाइन’ पर अपनी सीमित सेवाएं बहाल कीं। इस दौरान यात्री भरपूर सतर्कता बरतते नजर आए।

दि27 न्यायालय वेणुगोपाल पृथक-वास न्यायालय को केंद्र ने सूचित किया: अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल पृथक-वास में गए की नयी दिल्ली, केंद्र ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय को सूचित किया कि अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल स्वत: पृथक-वास में हैं। इसके साथ ही उसने अधिकरणों में रिक्त पदों पर नियुक्ति से संबंधित मामले में स्थगन का अनुरोध किया।

दि18 दिल्ली अदालत नेटफ्लिक्स चोकसी अदालत ने मेहुल चोकसी की याचिका पर केंद्र, नेटफ्लिक्स से जवाब मांगा नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी की ‘बैड ब्वॉय बिलियनेयर्स’ डॉक्यमेंट्री श्रृंखला की प्री स्क्रीनिंग संबंधी याचिका खारिज किए जाने के खिलाफ दायर अपील पर केंद्र और ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स से सोमवार को जवाब मांगा।

दि23 वायरस कांग्रेस दुनिया की ‘कोरोना कैपिटल’ बना भारत, ‘विफलता’ पर जवाब दें प्रधानमंत्री: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 40 लाख के पार चले जाने के बाद सोमवार को कहा कि भारत दुनिया का ‘कोरोना कैपिटल’ बन गया है और इससे कारगर ढंग से निपटने में ‘विफलता’ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब देना चाहिए।

अर्थ8 वोडाफोन आइडिया एजीआर के बकाये का टुकड़ों में भुगतान का फैसला अच्छा, मोबाइल दरों में वृद्धि जरूरी : वोडाफोन आइडिया नयी दिल्ली, संकट में फंसी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया लि. (वीआईएल) ने उच्चतम न्यायालय द्वारा ऑपरेटरों को समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) का बकाया चुकाने के लिए 10 साल का समय देने के फैसले को अंतत: एक अच्छा नतीजा बताया है। हालांकि, इसके साथ ही वोडाफोन आइडिया का मानना है कि मोबाइल शुल्कों में बढ़ोतरी जरूरी है, तभी दूरसंचार कंपनियां टिक सकेंगी और मुनाफे की स्थिति में लौट सकेंगी।

अर्थ6 चीन व्यापार अगस्त में चीन का निर्यात 9.5 प्रतिशत बढ़कर 235 अरब डॉलर पर, आयात में गिरावट बीजिंग, चीन के निर्यात में अगस्त में बढ़ोतरी दर्ज हुई है। हालांकि, इस दौरान उसके आयात में कमी आई है। इन ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था अब कोरोना वायरस महामारी के प्रभाव से उबरने लगी है।

वि5 ब्रिटेन ब्रेक्जिट जॉनसन जॉनसन ने कहा, 15 अक्टूबर तक समझौता नहीं होने की सूरत में ब्रिटेन ब्रेक्जिट वार्ता से बाहर हो जाएगा लंदन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यूरोपीय संघ के साथ ब्रेक्जिट के बाद की व्यापार वार्ता के अहम चरण से पहले रविवार को सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि ब्रिटेन कुछ हफ्तों के भीतर वार्ता से बाहर हो सकता है और कहा कि कोई सौदा नहीं होने की सूरत में बाहर होना “ब्रिटेन के लिए अच्छा परिणाम” देने वाला होगा।

खेल5 खेल ओपन लीड जोकोविच ‘लाइन जज’ पर गेंद मारने के कारण जोकोविच यूएस ओपन से बाहर न्यूयार्क, नोवाक जोकोविच को रविवार को यहां अपने चौथे दौर के मैच के दौरान ‘लाइन जज’ के गले पर गलती से टेनिस बॉल मारने के कारण यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया जिससे उनका 29 मैचों से चला आ रहा विजय अभियान थम गया और उनका 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना भी टूट गया। 

Web Title: Afternoon headlines: Center grants Kangana Ranaut Y Plus category security, Riya Chakraborty again appears before NCB

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे