राम मंदिर के 'भूमि पूजन' समारोह के लिये आमंत्रित लोगों में आडवाणी, भागवत शामिल, देश में एक दिन में सर्वाधिक 36145 मरीज हुए ठीक, पढ़ें दिनभर कि बड़ी खबरें

By भाषा | Published: July 26, 2020 09:51 PM2020-07-26T21:51:43+5:302020-07-26T21:51:43+5:30

देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से पीड़ित 36,145 लोग ठीक हो चुके हैं। एक दिन में इस संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की यह संख्या सर्वाधिक है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि ठीक होने वाले लोगों की दर बढ़कर 63.92 फीसदी हो गई है।

Advani, Bhagwat included among people invited for 'Bhoomi Pujan' ceremony of Ram temple, Top headlines | राम मंदिर के 'भूमि पूजन' समारोह के लिये आमंत्रित लोगों में आडवाणी, भागवत शामिल, देश में एक दिन में सर्वाधिक 36145 मरीज हुए ठीक, पढ़ें दिनभर कि बड़ी खबरें

राम मंदिर के ‘भूमि पूजन’ समारोह के लिये आमंत्रित लोगों में आडवाणी, भागवत शामिल

Highlightsभारत में एक दिन में सर्वाधिक 36,145 मरीज ठीक हुए-भारत में कोविड-19 के 48,661 नए मरीज, संक्रमण के मामले 13,85,522 हुए

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से रविवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है

दि42 वायरस स्वस्थ कोविड-19: एक दिन में सर्वाधिक 36,145 मरीज ठीक हुए- स्वास्थ्य मंत्रालय नयी दिल्ली, देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से पीड़ित 36,145 लोग ठीक हो चुके हैं। एक दिन में इस संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की यह संख्या सर्वाधिक है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि ठीक होने वाले लोगों की दर बढ़कर 63.92 फीसदी हो गई है।

दि21 वायरस लीड मामले भारत में कोविड-19 के 48,661 नए मरीज, संक्रमण के मामले 13,85,522 हुए नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के एक दिन में 48,661 नए मामले सामने आने से रविवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 13,85,522 हो गए जबकि 8,85,576 मरीज स्वस्थ हो गए हैं।

दि23 मोदी मन की बात वायरस कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है, बहुत ही ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत : मोदी नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है और अभी भी वह उतना ही घातक है जितना शुरुआत के दिनों में था। उन्होंने लोगों से पूरी सावधानी बरतने की अपील की।

दि62 अयोध्या मंदिर ट्रस्ट राम मंदिर के ‘भूमि पूजन’ समारोह के लिये आमंत्रित लोगों में आडवाणी, भागवत शामिल: मंदिर ट्रस्टी नयी दिल्ली, अयोध्या में आगामी पांच अगस्त को राम मंदिर के ‘भूमि पूजन’ समारोह के लिए जिन लोगों को आमंत्रित किया जा रहा हैं उनमें भाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी तथा मुरली मनोहर जोशी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत शामिल हैं। दूरदर्शन द्वारा इस समारोह का सीधा प्रसारण किया जायेगा। मंदिर के ट्रस्टी ने रविवार को यह जानकारी दी।

दि36 राहुल डिजिटल अभियान भारत का लोकतंत्र संविधान के आधार पर जनता की आवाज से चलेगा: राहुल नयी दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि भारत का लोकतंत्र संविधान के आधार पर जनता की आवाज से चलेगा और देश की जनता भाजपा के ‘‘छल-कपट के षडयंत्र’’ को नकार देगी।

दि51 भाजपा राहुल लोकतंत्र संविधान, लोकतंत्र की हत्या का नाम ही कांग्रेस है : भाजपा नयी दिल्ली, भाजपा ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान को लेकर उन पर पलटवार करते हुए रविवार को कहा कि संविधान और लोकतंत्र की हत्या का नाम ही कांग्रेस पार्टी है, जबकि इसे बचाये रखने का काम भगवा पार्टी ने किया है।

प्रादे8 महाराष्ट्र उद्धव एमवीए एमवीए सरकार का स्टेयरिंग मेरे हाथों में है : ठाकरे मुंबई, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विपक्ष को उनकी सरकार गिराने की चुनौती दी और कहा कि यह ‘‘तीन पहिये’’ की सरकार है लेकिन इसका स्टेयरिंग उन्होंने अच्छी तरह संभाल रखा है।

प्रादे83 असम बाढ़ असम में बाढ़ के हालात गंभीर, पांच और व्यक्तियों की मौत गुवाहाटी, असम में बाढ़ के हालात लगातार गंभीर बने हुए हैं। यहां 23 जिलों के 25 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं तथा पांच और लोगों की मौत बाढ़ के कारण हो गई है।

प्रादे42 कश्मीर करगिल सेना सेना ने करगिल विजय दिवस की 21वीं वर्षगांठ के अवसर पर युद्ध नायकों को किया याद श्रीनगर, सेना ने 1999 में करगिल युद्ध में पाकिस्तान पर देश की जीत के 21 साल पूरे होने के अवसर पर ‘‘ऑपरेशन विजय’’ के नायकों को याद किया।

वि15 संरा पाक आतंकवाद रिपोर्ट आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तानी आकाओं के नाम अब भी काली सूची में शामिल नहीं : संरा रिपोर्ट संयुक्त राष्ट्र, पाकिस्तानी नागरिक भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा (एक्यूआईएस), इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड द लेवेंट- खुरासान (आईएसआईएल-के) और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) जैसे आतंकवादी संगठनों में नेतृत्व स्तर पर बने हुए हैं और इनमें से कई के नाम अब भी काली सूची में शामिल नहीं किए गए हैं। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

वि13 वायरस विश्व मामले विश्व भर में कोरोना वायरस के मामले 1.6 करोड़ के पार पहुंचे वाशिंगटन, दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 1.6 करोड़ के पार पहुंच गए हैं।

अर्थ24 रेलवे- जीईएम रेलवे की ई-खरीद प्रणाली का वाणिज्य मंत्रालय के जीईएम के साथ होगा एकीकरण: अधिकारी नयी दिल्ली, भारतीय रेल की ई-खरीद प्रणाली और वाणिज्य मंत्रालय के खरीद पोर्टल ‘गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस’ (जीईएम) मिलकर दोनो मंचों के एकीकरण पर काम कर रहे हैं। इस कदम से जीईएम का दायरा बढ़ेगा और खरीद-बिक्री की प्रक्रिया में भी बढ़ोतरी होगी।

अर्थ5 डीजल कीमत डीजल 15 पैसे और महंगा, 82 रुपये प्रति लीटर के पास पहुंचे दाम नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल के दाम 82 रुपये प्रति लीटर के पास पहुंच गए हैं। रविवार को लगातार दूसरे दिन डीजल कीमतों में बढ़ोतरी हुई।

खेल12 खेल गंभीर स्टोक्स विश्व क्रिकेट में अभी कोई भी स्टोक्स के करीब नहीं: गंभीर नयी दिल्ली, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि विश्व क्रिकेट में कोई भी खिलाड़ी इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स के करीब नहीं है।

खेल1 खेल शतरंज आनंद लीजेंड्स आफ चेस टूर्नामेंट में आनंद की लगातार पांचवीं हार चेन्नई, भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को 150000 डॉलर इनामी लीजेंड्स आफ चेस आनलाइन टूर्नामेंट में हंगरी के पीटर लेको के खिलाफ 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा जो उनकी लगातार पांचवीं हार है। 

Web Title: Advani, Bhagwat included among people invited for 'Bhoomi Pujan' ceremony of Ram temple, Top headlines

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे