फरीदाबाद के खोरी वनक्षेत्र से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई : मित्तल

By भाषा | Published: July 14, 2021 07:42 PM2021-07-14T19:42:08+5:302021-07-14T19:42:08+5:30

Action started to remove encroachment from Khori forest area of Faridabad: Mittal | फरीदाबाद के खोरी वनक्षेत्र से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई : मित्तल

फरीदाबाद के खोरी वनक्षेत्र से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई : मित्तल

फरीदाबाद (हरियाणा), 14 जुलाई फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त डॉ. गरिमा मित्तल ने बुधवार को बताया कि लकड़पुर गांव के खोरी क्षेत्र में वन भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आज नगर निगम ने शुरू की और पहले दिन के लिए निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर लिया गया। उन्होंने बताया कि अतिक्रमण को हटाए जाने तक कार्रवाई जारी रहेगी।

डॉ. गरिमा मित्तल बुधवार को अतिक्रमण हटाने की पहले दिन की कार्रवाई पूरी होने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेशों का पालन करने के लिए 19 जुलाई तक का समय है और इस निर्धारित समय में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी।

उन्होंने कहा कि बुधवार को जितने भी क्षेत्र में कार्रवाई के लिए लक्ष्य निर्धारित किया गया था उसे पूरा कर लिया गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि खोरी क्षेत्र के लोगों के पुर्नवास के लिए नीति बनाई गई है और उन्हें ईडब्ल्युएस कोटे से डबुआ व बापू नगर क्षेत्र में फ्लैट उपलब्ध करवाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इसके लिए इस क्षेत्र में शिविर भी लगाए जाएंगे और लोगों को अस्थाई तौर पर रुकने के लिए आश्रय गृह बनाए गए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Action started to remove encroachment from Khori forest area of Faridabad: Mittal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे