AAP सरकार ने 20 लाख रुपये के स्टूडेंट लोन का विज्ञापन करने के लिए 19 करोड़ रुपये खर्च किए, भाजपा ने लगाया आरोप

By रुस्तम राणा | Published: August 12, 2022 03:49 PM2022-08-12T15:49:47+5:302022-08-12T18:18:11+5:30

शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने दावा किया कि AAP सरकार ने छात्रों के लिए 20 रुपये लाख के ऋण के विज्ञापन के लिए 9 करोड़ रुपये खर्च किए।”

AAP spent ₹19 cr to advertise student loans of ₹20 lakhs BJP's charge | AAP सरकार ने 20 लाख रुपये के स्टूडेंट लोन का विज्ञापन करने के लिए 19 करोड़ रुपये खर्च किए, भाजपा ने लगाया आरोप

AAP सरकार ने 20 लाख रुपये के स्टूडेंट लोन का विज्ञापन करने के लिए 19 करोड़ रुपये खर्च किए, भाजपा ने लगाया आरोप

Highlightsदिल्ली सीएम को लेकर भाजपा प्रवक्ता ने कहा "वह सिर्फ एक चुनावी मधुमक्खी हैं"केजरीवाल का बस एक लक्ष्य है- देश में आप और अरविंद केजरीवाल की प्रतिष्ठा स्थापित करना

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार पर भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा आरोप लगाया है। बीजेपी ने कहा कि आप सरकार ने 20 लाख रुपये के स्टूडेंट लोन का विज्ञापन करने के लिए 19 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने दावा किया कि AAP सरकार ने छात्रों के लिए 20 रुपये लाख के ऋण के विज्ञापन के लिए 19 करोड़ रुपये खर्च किए।” साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि सिर्फ दो छात्रों को कर्ज दिया गया। उन्होंने दिल्ली सीएम केजरीवाल को कहा कि "वह सिर्फ एक चुनावी मधुमक्खी हैं।"

संबित पात्रा ने मुफ्तखोरी बनाम कल्याणकारी योजनाओं के मामले पर कहा कि अरविंद केजरीवाल का बस एक ही लक्ष्य है- देश में आप और अरविंद केजरीवाल की प्रतिष्ठा स्थापित करना, उनकी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करना, उनकी आकांक्षाओं को आगे बढ़ाना। इसलिए वह दिन-ब-दिन झूठ पेश कर रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने आगे कहा कि मुफ्तखोरी लालच का चारा है ताकि अरविंद केजरीवाल की महत्वाकांक्षाएं पूरी हो सकें। वह ऐसे व्यवहार करते हैं जैसे उन्हें पूरी दुनिया की चिंता है लेकिन उन्हें केवल अपने बारे में चिंता है, केवल "मैं, "मेरा" और "मेरी पार्टी" के फायदे के बारे में। उन्होंने कहा कि "वह सिर्फ दिखावा करते हैं कि उन्हें दुनिया की परवाह नहीं, बल्कि अपनी परवाह है।" 

संबित पात्रा ने विपक्ष के एक साझा आरोप का भी जवाब दिया कि भाजपा शीर्ष कारोबारियों की मदद करने की कोशिश कर रही है। “अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि कॉरपोरेट्स को (भाजपा द्वारा) एहसान किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कारोबारियों का कर्ज माफ किया। पात्रा ने कहा कि उन्हें बट्टे खाते में डाले जाने और "माफ किए जाने" के बीच के अंतर को जानना चाहिए।

आपको बता दें कि केजरीवाल लगातार पीएम मोदी के रेवड़ी कल्चर वाले बयान को लेकर निशाना साध रहे हैं। गुरुवार को केजरीवाल ने केंद्र पर सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि वे सरकारी पैसे से अपने दोस्तों का कर्ज माफ कर रहे हैं। उन्होंने अपने अरबपति दोस्तों के टैक्स भी माफ कर दिए हैं।

Web Title: AAP spent ₹19 cr to advertise student loans of ₹20 lakhs BJP's charge

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे