आप ने कहा- केजरीवाल के बंगले की छत तीन बार गिरी, फिर PWD ने दोबारा बनाने को कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: April 26, 2023 01:13 PM2023-04-26T13:13:48+5:302023-04-26T13:14:02+5:30

आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह ने बुधवार को केजरीवाल के बंगले पर हुए विवाद को संबोधित करते हुए कहा कि 80 साल पुराने घर में तीन घटनाएं हुई हैं और उसके बाद पीडब्ल्यूडी ने घर को फिर से बनाने की सिफारिश की।

AAP says roofs of Kejriwal's bungalow caved in thrice, then PWD asked to rebuild | आप ने कहा- केजरीवाल के बंगले की छत तीन बार गिरी, फिर PWD ने दोबारा बनाने को कहा

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह ने बुधवार को केजरीवाल के बंगले पर हुए विवाद को संबोधित करते हुए कहा कि 80 साल पुराने घर में तीन घटनाएं हुई हैं और उसके बाद पीडब्ल्यूडी ने घर को फिर से बनाने की सिफारिश की। उन्होंने कहा, "जिस कमरे में केजरीवाल के माता-पिता ठहरे हुए थे, उसकी छत गिर गई, फिर केजरीवाल के कमरे और जिस कमरे में केजरीवाल लोगों से मिलते हैं, वही हुआ।"

उन्होंने ये भी दावा किया कि सिर्फ एलजी के घर की मरम्मत में ही 15 करोड़ रुपये का खर्च आया है। वहीं, संबित पात्रा ने बुधवार को कहा कि जब दिल्ली के लोग कोविड से मर रहे थे, तब केजरीवाल अपने घर की मरम्मत पर पैसा खर्च कर रहे थे। संजय सिंह ने कहा, "मैंने आज उसे आँसुओं के कगार पर देखा। वो शायद भूल गए हैं कि कोरोना के दौरान पीएम मोदी पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहे थे।"

आप नेता ने कहा, "ये मुद्दे नहीं हैं। हम सब जानते हैं कि ये अडानी, सत्यपाल मलिक जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए हैं।" आप विधायक नरेश बालियान ने केजरीवाल के बंगले (इसके जीर्णोद्धार से पहले) का एक वीडियो ट्वीट किया और पूछा कि कौन सा मुख्यमंत्री ऐसी हालत में रहता है। 

पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल को 'महाराज' बताया और कहा, "याद करें उस पतले महाराज को जिसने अतिरिक्त सुरक्षा, लाल बत्ती वाली गाड़ी, बड़ा बंगला न लेने का प्रण लिया था। मैं आपको वह वीडियो दिखा सकता हूं जहां उन्होंने कहा कि उन्हें किसी नए आवास की आवश्यकता नहीं है। पर्दे, टाइल्स, फिटिंग आदि की अलग-अलग कहानियां हैं। 23 पर्दों के ऑर्डर हैं जिनमें सबसे महंगा 8 लाख रुपए और सबसे सस्ता 3 लाख रुपए है।"

उन्होंने कहा, "मुझे अजीब लग रहा है कि मैं पर्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा हूं। और याद कीजिए, उनके विधायक शपथ ग्रहण के दौरान ऑटोरिक्शा में यह कहते हुए आए थे कि हमारे पास कार नहीं है। विशेष ऑर्डर पर वियतनाम से मार्बल लाया गया है और अब तक एक करोड़ 15 लाख रुपये के मार्बल फिट किए जा चुके हैं। राजाओं की तरह पूर्व-निर्मित लकड़ी की दीवारों के लिए लगभग 5 करोड़ रुपये खर्च किए गए।"

Web Title: AAP says roofs of Kejriwal's bungalow caved in thrice, then PWD asked to rebuild

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे