'आप की जमानत जब्त, कांग्रेस यात्रा पर है', उपचुनाव परिणाम के बाद बीजेपी अमित मालवीय ने कसा तंज

By रुस्तम राणा | Published: November 6, 2022 05:39 PM2022-11-06T17:39:35+5:302022-11-06T17:54:52+5:30

इस जीत के बाद भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी पर तंज करते हुए कहा है कि आप की जमानत जब्त हुई और कांग्रेस यात्रा पर है...। 

'AAP loses deposit, Congress is on yatra', BJP's Amit Malviya on bypoll results | 'आप की जमानत जब्त, कांग्रेस यात्रा पर है', उपचुनाव परिणाम के बाद बीजेपी अमित मालवीय ने कसा तंज

'आप की जमानत जब्त, कांग्रेस यात्रा पर है', उपचुनाव परिणाम के बाद बीजेपी अमित मालवीय ने कसा तंज

Highlightsपरिणाम के बाद अमित मालवीय ने ट्वीट किया, उपचुनावों में बीजेपी की बड़ी जीत जारी हैछह राज्य में हुए 7 विधानसभा सीटों के चुनाव में भाजपा ने 4 सीटों में जीत दर्ज की है

नई दिल्ली: भाजपा ने सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए छह राज्यों में 3 नवंबर को हुए उपचुनावों में भारी बढ़त हासिल की है। भाजपा ने 4 सीटों में जीत का परचम लहराया है। इस जीत के बाद भगवा पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी पर तंज करते हुए कहा है कि आप की जमानत जब्त हुई और कांग्रेस यात्रा पर है...। 

रविवार को आए परिणाम के बाद अमित मालवीय ने ट्वीट किया, "उपचुनावों में बीजेपी की बड़ी जीत जारी है। बिहार के गोपालगंज में बीजेपी की कुसुम देवी ने नीतीश कुमार-लालू प्रसाद 'महागठबंधन' से जीत हासिल की है। अमन गिरी ने यूपी में गोला गोकर्णनाथ जीता। भव्य बिश्नोई ने हरियाणा के आदमपुर से जीत हासिल की। आप की जमानत जब्त हो गई। कांग्रेस यात्रा पर है...।"

परिणाम के अनुसार, उत्तर प्रदेश में पार्टी के अमन गिरि ने पार्टी के लिए गोला गोकर्णनाथ सीट बरकरार रखी, जो पहले उनके पिता अरविंद गिरी के पास थी, जिनकी मृत्यु के कारण चुनाव की आवश्यकता हुई। बिहार के गोपालगंज में पार्टी ने फिर से उस निर्वाचन क्षेत्र में जीत हासिल की, जहां कुसुम देवी अपने पति विधायक सुभाष सिंह की मृत्यु के बाद चुनाव लड़ रही थीं। हरियाणा के आदमपुर में पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के पोते वंशवादी भव्य बिश्नोई की जीत हुई।

हिमाचल प्रदेश में अगले सप्ताह होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उपचुनावों में भाजपा को भारी बढ़त मिली है। गुजरात में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को दो चरणों में राज्य के चुनाव होने हैं। दोनों राज्यों के लिए मतगणना 8 दिसंबर को होगी। ये दोनों राज्य फिलहाल बीजेपी शासित हैं। 

Web Title: 'AAP loses deposit, Congress is on yatra', BJP's Amit Malviya on bypoll results

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे