aaj ki taja khabar live update 27 june hindi samachar news in hindi today coronavirus lockdown | Aaj ki Taja Khabar: महाराष्ट्र में कोरोना के रिकॉर्ड 5318 नए मामले आए सामने, राज्य में कुल मामलों की संख्या 159133
कोरोना लाइव अपडेट, ताजा खबरें

देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ और मुजफ्फरनगर में अब नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। वहीं, दिल्ली में कोरोना की व्यापकता को जांचने के लिए आज से सीरोलॉजिकल सर्वे शुरू हो रहे हैं। दिल्ली में पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। इन सबके बीच भारत में कोरोना की स्थिति की बात करें तो कोरोना मामलों की कुल संख्या अब 508953 हो चुकी है। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 197387 है। दूसरी ओर 295880 मरीज ठीक/डिस्चार्ज भी हो चुके हैं, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 15685 हो गई है। तमाम खबरों और कोरोना अपडेट के लिए इस Live Blog के साथ बने रहें।

08:42 PM

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 5318 नए मामले सामने आए। इसके अलावा, प्रदेश में 167 मौतें हुई हैं। इस तरह राज्य में कुल मामलों की संख्या 1,59,133 है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है। 

04:43 PM

गुजरात में कांग्रेस को बड़ा नुकसान हुआ है। शनिवार को कांग्रेस के पांच पूर्व विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया। ये सभी उन आठ विधायकों में से हैं जिन्होंने मार्च और जून में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। 

भाजपा के साथ जुड़ने वालों में कांग्रेस के पूर्व विधायक जीतू चौधरी, प्रद्युम्नसिंह जडेजा, जे.वी ककड़िया, अक्षय पटेल और बृजेश मेरजा शामिल हैं। इन सभी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी और कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की। 

03:49 PM

कांग्रेस ने पीएम मोदी से कहा- चीनी घुसपैठ की करें खुलकर निंदा, पूरा देश साथ खड़ा है

पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद पर कांग्रेस ने सरकार पर हमला तेज कर दिया है। कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को चीन द्वारा हमारे क्षेत्र में घुसपैठ और कब्जा करने की खुल कर निंदा करनी चाहिए और देश को बताना चाहिए कि कब्जा करने वालों को हटाया जाएगा।

कांग्रेस से वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि पीएम भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ, घुसपैठ और कब्जे के कृत्यों की सार्वजनिक रूप से निंदा क्यों नहीं करते? मैं चाहता हूं कि पीएम चीन की सार्वजनिक रूप से निंदा करें। हम उसका समर्थन करेंगे और अपने क्षेत्र की रक्षा करने के लिए प्रधानमंत्री के साथ पूरा देश खड़ा है। स्थिति ऐसी है कि पीएम का यह कथन कि भारत में कोई भी घुसपैठ नहीं हुआ है, चीन द्वारा विश्व स्तर पर उपयोग किया जा रहा है।

02:58 PM

गुरुग्राम में टिड्डी हमले पर आपात बैठक के बाद दिल्ली सरकार स्थिति से निपटने के लिए परामर्श जारी करेगी : पर्यावरण मंत्री गोपाल राय।

02:57 PM

गोपाल राय ने बुलाई बैठक

गुरुग्राम में टिड्डी दल के हमले के बाद स्थिति पर चर्चा करने के लिए आपात बैठक बुलाई है : दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय। (भाषा)

02:36 PM

जम्मू कश्मीर में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या 92 हुई

जम्मू कश्मीर के बारामूला में 70 साल की एक महिला की कोविड-19 से मौत के बाद केंद्र शासित प्रदेश में इस बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 92 हो गई। अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कश्मीर जिले के सोपोर इलाके की महिला की शुक्रवार देर रात यहां एसएमएचएस अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि महिला को बृहस्पतिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसे फेफड़ों का रोग तथा निमोनिया था। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को महिला का नमूना लिया गया और इसमें वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं। महिला की मौत के साथ ही जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 92 हो गई है।

01:57 PM

भारत में कोरोना से रिकवरी रेट 58 प्रतिशत से ज्यादा

कोरोना पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (GoM) की बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि देश का रिकवरी रेट 58 प्रतिशत से ऊपर चला गया है। उन्होंने कहा, 'अब तक लगभग 3 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। मृत्युदर भी 3 प्रतिशत के करीब है जो कि बहुत कम है।'



 

01:18 PM

नोएडा में संक्रमण के 126 नए मामले

जनपद गौतम बुद्ध नगर की जिला अदालत में तैनात कोर्ट मोहर्रिर की शनिवार सुबह कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई जिसके साथ जिले में कोविड-19 की वजह से मरने वालों की संख्या 21 हो गई है। शनिवार सुबह छह बजे तक जिले में कोविड-19 के 126 नए मामले सामने आए हैं जबकि 105 मरीजों को स्वस्थ होने पर विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी मिली। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि शनिवार सुबह छह बजे तक कोविड-19 की जांच रिपोर्ट में 126 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इनको मिलाकर जनपद में अब तक 2,072 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं जिनमें 1,136 लोग लोग उपचार के दौरान ठीक हो कर घर जा चुके हैं। जबकि 915 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उन्होंने बताया कि 187 लोगों को आज पृथक-वास रखा गया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग हॉटस्पॉट और संक्रमण की संभावना वाले क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों की स्क्रीनिंग कर रहा है तथा जो व्यक्ति कोरोना वायरस का संदिग्ध पाया जाता है उसको अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज से एंटीजन कीट के माध्यम से भी लोगों की जांच शुरू की जाएगी।

01:12 PM

अहमद पटेल के आवास पहुंचा ईडी दल

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का एक दल संदेसरा बंधुओं संबंधी धनशोधन मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का बयान दर्ज करने के लिए शनिवार को उनके दिल्ली स्थित आवास पहुंचा। अधिकारियों ने बताया कि तीन सदस्यीय दल मध्य दिल्ली के 23, मदर टेरेसा क्रीसेंट स्थित पटेल के आवास पहुंचा। दल धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज करेगा। ईडी ने पटेल को इस मामले में पूछताछ के लिए दो बार तलब किया था, लेकिन गुजरात से राज्यसभा के सदस्य पटेल ने वरिष्ठ नागरिकों को घर में ही रहने की सलाह देने वाले कोविड-19 वैश्विक महामारी के दिशा-निर्देशों का हवाला दिया। एजेंसी ने उनके अनुरोध पर सहमति जताई और उन्हें सूचित किया कि वह उनसे पूछताछ के लिए एक जांच अधिकारी को भेजेगी। यह मामला गुजरात स्थित स्टर्लिंग बायोटेक द्वारा करोड़ों रुपए की कथित बैंक धोखाधड़ी एवं धनशोधन को लेकर संदेसरा बंधुओं - चेतन और नितिन - और कई अन्य के खिलाफ जांच के जुड़ा है।

01:11 PM

ठाणे में 417 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित

ठाणे पुलिस आयुक्तालय के अब तक कम से कम 417 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं, जिनमें से तीन की मौत हो चुकी है। पुलिस प्रवक्ता सुखदा नारकर ने शनिवार को बताया कि अब तक कम से कम 417 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा गए हैं, जिनमें से तीन कांस्टेबलों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा, ‘‘इनमें से 313 पुलिसकर्मियों को स्वस्थ हो जाने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 101 अन्य का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। मरीजों में अधिकारी भी शामिल हैं।’’ ठाणे पुलिस आयुक्तालय में ठाणे शहर के अलावा भिवंडी, कल्याण-डोम्बिवली, अंबरनाथ, उल्हासनगर और बदलापुर इलाके भी आते हैं। इस बीच, ठाणे पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर ने यहां पुलिसकर्मियों के लिए शुक्रवार को आयोजित एक स्वास्थ्य शिविर में उनसे अपील की कि वे कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर अपने कर्तव्यों का निर्वाह करते समय ‘‘अतिरिक्त सावधानी’’ बरतें।

12:04 PM

भिवंडी में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत

महाराष्ट्र में ठाणे जिले की भिवंडी तालुका में मुंबई-आगरा राजमार्ग पर एक दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार दोपहर की है जब सलीम खान (35) अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ अपने स्कूटर पर ठाणे शहर से बोरिवली की ओर जा रहा था। उन्होंने बताया कि एक अज्ञात वाहन ने वल्शिंद गांव के पास दुपहिया वाहन को टक्कर मार दी जिससे खान की पत्नी अर्बिना (26) और बेटों वसीम (6) तथा रिहान (3) की मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि खान को गंभीर चोट आई है और उसे भिवंडी के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि भादंसं की धारा 304 और मोटर वाहन कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

11:21 AM

कोरोना वायरस महामारी के सामने प्रधानमंत्री ने आत्मसमर्पण किया : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महामारी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है और इससे लड़ नहीं रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 देश के दूसरे हिस्सों में भी तेजी से फैल रहा है। भारत सरकार के पास इसे पराजित करने की कोई योजना नहीं है।’’ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री चुप हैं। उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है और इस महामारी के खिलाफ लड़ने से इनकार कर रहे हैं।’’ गौरतलब है कि देश में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 18,552 नए मामले सामने आने के साथ शनिवार को संक्रमण के कुल मामले पांच लाख के पार पहुंच गए तथा 384 लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 15,685 हो गयी।

11:06 AM

यूपी में शिक्षकों की जांच

उत्तर प्रदेश की अपर मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर राज्य के सभी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों, निजी सहायता प्राप्त विद्यालयों में नियुक्त शिक्षकों की जांच करने के आदेश दिए हैं। शिक्षकों के शैक्षणिक दस्तावेजों और शिक्षकों के भौतिक सत्यापन के लिए हर जनपद में टीम गठित होगी। एएनआई की खबर

10:37 AM

भारत में कोरोना संक्रमण के मामले 5 लाख के पार

देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या शनिवार सुबह बढ़कर 15685 हो गई है। वहीं, कुल कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा भी 5 लाख के पार पहुंच गया है। कोरोना के अब तक कुल मामलों की संख्या देश में अब 508953 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या अभी 197387 है। वहीं, दो लाख 95 हजार से ज्यादा मरीज ठीक/डिस्चार्च हुए हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें

08:16 AM

पंजाब में होरोइन के साथ 6 लोग गिरफ्तार

पंजाब: लुधियाना में दो अलग-अलग मामलों में 4 किलो हेरोइन के साथ 6 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। एसटीएफ के एआईजी स्नेहदीप शर्मा के अनुसार, 'सभी गिरफ्तार लोग एक ही गैंग के हैं। इसमें दो भाई है। इसे बड़ी सफलता कहा जा सकता है क्योंकि इनका नेटवर्क बहुत बड़ा है।'



 

08:09 AM

जूम का भारतीय वर्जन चाहते हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए बेहद लोकप्रिय चीनी मूल के एप्प जूम का भारतीय वर्जन चाहते हैं. मोदी सरकार ने इस दिशा में कई कदम भी उठाए हैं. भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लि. (बीईएल) के अलावा इस काम के लिए दर्जनभर कंपनियों के नाम छांटे गए हैं. पूरी खबर पढ़ें

08:08 AM

गाजियाबाद के फ्लैट में मिला दंपति का शव

गाजियाबाद के इंदिरापुरम के एक फ्लैट में शुक्रवार को मिले एक दंपति के मिले शव से सनसनी फैल गई। पति और पत्नी के शव अलग-अलग कमरों में पड़े हुए थे। मामला तब सामने आया जब एक पड़ोस में रहने वाली महिला उनके फ्लैट में दाखिल हुई। पूरी खबर पढ़ें

08:07 AM

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि जारी

पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल का दाम पेट्रोल से अधिक हो गया। आज (27 जून)  लगातार 21वें दिन ईंधन के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है। सरकारी पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की मूल्य के संबंध में अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल 0.25 पैसे महंगा हुआ है। वहीं डीजल की कीमत में 0.21  पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। पूरी खबर पढ़ें

Web Title: aaj ki taja khabar live update 27 june hindi samachar news in hindi today coronavirus lockdown
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे