A crane collapses at Hindustan Shipyard Limited in Visakhapatnam | आंध्र प्रदेश: विशाखापत्तनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में गिरी क्रेन, 11 लोगों की मौत, सामने आया हादसे का वीडियो
विशाखापत्तनम में क्रेन गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। (फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट)

Highlightsविशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड में एक क्रेन के गिरने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। क्रेन की मरम्मत हुई थी और हादसा उस वक्त हुआ जब अधिकारी और ऑपरेटर उसकी जांच कर रहे थे।

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड (एचएसएल) के परिसर में शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ है और परीक्षण के दौरान एक क्रेन के गिर जाने से उसकी चपेट में आए कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। शिपयार्ड में भारी-भरकम क्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने से चारों तरफ अफरा तफरी मच गई, जिसका वीडियो सामने आया है। बचाव और राहत अभियान के तहत मलबे में फंसे कुछ लोगों को बचाया गया।

पुलिस ने बताया कि क्रेन की मरम्मत हुई थी और हादसा उस वक्त हुआ जब अधिकारी और ऑपरेटर उसकी जांच कर रहे थे। हादसे में कई लोग दब गए। पुलिस ने बताया कि हादसे में कई लोग घायर हुए हैं, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है।

हादसे के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने विशाखापत्तनम के जिला कलेक्टर और शहर के पुलिस आयुक्त को क्रेन दुर्घटना की घटना में तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

विशाखापत्तनम के जिलाधिकारी विनय चंद ने पत्रकारों को बताया कि मृतकों में चार व्यक्ति एचएसएल के कर्मचारी हैं, जबकि बाकी लोग संविदा कर्मी हैं। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान शिपयार्ड में इस तरह का यह पहला हादसा है।

पुलिस आयुक्त आरके मीणा ने बताया कि हादसा उस समय हआ जब ये कर्मी क्रेन को खड़ा कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि तीन शवों को निकाल लिया गया है और उनकी पहचान कर ली गई है। उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है। टेलीविजन पर प्रसारित वीडियो में विशाल और 75 टन वजन की क्रेन तेज अवाज के साथ नीचे गिरते दिखाई दे रही है।

Read in English

Web Title: A crane collapses at Hindustan Shipyard Limited in Visakhapatnam
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे