दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: भारत में एक दिन में कोरोना के 96,551 नए मामले आए सामने, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: September 11, 2020 02:50 PM2020-09-11T14:50:59+5:302020-09-11T14:50:59+5:30

भारत में एक दिन में कोविड-19 के 96,551 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले शुक्रवार को 45 लाख के पार चले गए।

96,551 new cases of corona were reported in one day in India | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: भारत में एक दिन में कोरोना के 96,551 नए मामले आए सामने, पढ़ें अन्य खबरें

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsदेश में कोरोना संक्रमण से 1,209 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 76,271 हो गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति नए भारत की, नई उम्मीदों की, नई आवश्यकताओं की पूर्ति का माध्यम है।कोविड-19 महामारी के बीच परीक्षाएं आयोजित करवाने के संबंध में सरकार ने संशोधित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की है।

नयी दिल्ली: ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार दोपहर दो बजे तक जारी प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :

चीन भारत जयशंकर-वांग वार्ता: भारत, चीन ने गतिरोध दूर करने के लिए पांच सूत्री खाके पर जताई सहमति

नयी दिल्ली: भारत और चीन ने पूर्वी लद्दाख में चार महीने से जारी गतिरोध को दूर करने के लिए बलों को सीमा से शीघ्र पीछे हटाने और तनाव बढ़ा सकने वाली किसी भी कार्रवाई से बचने समेत पांच सूत्री खाके पर सहमति जताई।

भारत में कोविड-19 के मामले 45 लाख के पार

नयी दिल्ली: भारत में एक दिन में कोविड-19 के 96,551 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले शुक्रवार को 45 लाख के पार चले गए। वहीं 1,209 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 76,271 हो गई।

शिक्षा नाीति नई शिक्षा नीति 21वीं सदी के भारत को नई दिशा प्रदान करेगी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति नए भारत की, नई उम्मीदों की, नई आवश्यकताओं की पूर्ति का माध्यम है और राष्ट्रीय शिक्षा नीति की इस यात्रा के पथ-प्रदर्शक देश के शिक्षक हैं।

वायरस संशोधित एसओपी परीक्षा कोविड-19 के प्रकोप के बीच परीक्षाएं आयोजित करने के बारे में सरकार ने जारी किए संशोधित दिशा-निर्देश

नयी दिल्ली: कोविड-19 महामारी के बीच परीक्षाएं आयोजित करवाने के संबंध में सरकार ने संशोधित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की है। इसमें उस प्रावधान को हटा दिया गया है जिसमें लक्षण वाले उम्मीदवारों को पृथक-वास में रहते हुए परीक्षा देने की इजाजत थी।

महाराष्ट्र अदालत रिया जमानत मादक पदार्थ मामला: अदालत ने रिया, शौविक और चार अन्य की जमानत याचिका खारिज की

मुम्बई: मुम्बई की एक विशेष अदालत ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े एक मादक पदार्थ मामले में एनसीबी द्वारा गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी।

कश्मीर गिरफ्तार श्रीनगर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार बरामद

श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के कुपवाडा जिले से आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं।

अमेरिका भारत आतंकवाद पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की जरूरत है :भारत-अमेरिका संयुक्त बयान

वाशिंगटन: भारत और अमेरिका ने बृहस्पतिवार को कहा कि पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों के खिलाफ तत्काल, सतत और अपरिवर्तनीय कार्रवाई करने की आवश्यकता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों में नहीं हो।

संरा भारत पाक पाकिस्तान अपने देश में और सीमा पार ‘‘हिंसा की संस्कृति’’ को बढ़ावा दे रहा है : भारत ने संरा में कहा

संयुक्त राष्ट्र: भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने अपने देश में और सीमा पार ‘‘हिंसा की संस्कृति’’ को बढ़ावा दिया है और मानवाधिकारों पर उसके ‘‘ खेदजनक’’ रिकॉर्ड तथा धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार वैश्विक समुदाय के लिए ‘‘लगातार चिंता’’ का विषय बना हुआ है।

अमेरिका टिकटॉक ट्रंप का टिकटॉक के अमेरिकी परिचालन को बंद या बेचने की अंतिम तिथि आगे बढ़ाने से इंकार

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन की टिकटॉक के लिए उसके अमेरिकी परिचालन को बंद करने या उसे किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने की अंतिम तिथि 15 सितंबर से आगे खिसकाने से बृहस्पतिवार को मना कर दिया।

ओपन महिला सेरेना बाहर, अजारेंका और ओसाका में होगा खिताबी मुकाबला

न्यूयार्क: सेरेना विलियम्स टखने की चोट के कारण शानदार शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रही और गुरुवार की रात को यहां यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में विक्टोरिया अजारेंका से हारने के कारण उनका 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब का सपना भी टूट गया।  

Web Title: 96,551 new cases of corona were reported in one day in India

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे