केरल: वायनाड में एक सवारी जीप के खाई में गिरने से 9 लोगों की हुई मौत, सीएम समेत राहुल गांधी ने जताया दुख

By आजाद खान | Published: August 26, 2023 07:37 AM2023-08-26T07:37:13+5:302023-08-26T08:08:49+5:30

इस दुर्घटना पर दुख जताते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि "जिला अधिकारियों से बात की है और जल्दी प्रतिक्रिया का आग्रह किया है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

9 people died after a jeep fell into a ditch in Kerala Wayanad including CM Rahul Gandhi expressed grief | केरल: वायनाड में एक सवारी जीप के खाई में गिरने से 9 लोगों की हुई मौत, सीएम समेत राहुल गांधी ने जताया दुख

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsकेरल के वायनाड में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर एक सवारी जीप के खाई में गिर जाने से 9 लोगों की मौत हो गई है। इस दुर्घटना पर केरल के सीएम समेत राहुल गांधी ने दुख जताया है।

तिरुवनंतपुरम:केरल के मननथावाडी के थाविनहाल ग्राम पंचायत में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां पर एक सवारी जीप के खाई में गिर जाने से नौ लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह जीप एक निजी चाय बागान में काम करने वाली महिलाओं को लेकर मक्कीमाला लौट रही थी, ऐसे बीच रास्ते में यह घटना घटी है। 

इस जीप में 14 लोग सवार थे जिसमें नौ लोगों को मनंतवाडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मृत लाया गया है और तीन की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। मामले में जिला कलेक्टर ने मृतकों की संख्या की पुष्टि भी की है। बता दें कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड से सांसद हैं, ऐसे में उन्होंने इस हादसे पर ट्वीट कर दुख भी जताया है। 

क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह हादसा दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हुआ है जब मजदूर घर लौट रहे थे। हालांकि अभी पीड़ितों के बारे में ज्यादा जानकारी उपल्बध नहीं है लेकिन इतना पता जरूर चला है कि इस दुर्घटना में शिकार लोग चाय बागान के श्रमिक हैं। 

घटना पर बोलते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि ढलान पर एक मोड़ पर चलते समय जीप सड़क से लुढ़क गई और लगभग 25 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस दुर्घटना के लिए इलाके की ख़ासियत को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। मरने वालों की पहचान रानी, ​​शांता, चिन्नमा, लीला, शाजा बाबू, राबिया, मारी, वसंता और एक अन्य अज्ञात व्यक्ति के रूप में हुई है। घायलों में मणि (चालक), लता और उमादेवी भी शामिल हैं।

सीएम पिनाराई विजयन ने जताया दुख

बता दें कि इस हादसे में सवारी जीप पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। हादसे के शुरुआत में स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया था फिर बाद में पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी भी इसमें शामिल हुए थे। ऐसे में घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस पर दुख जताया और कोझिकोड में मौजूद वन मंत्री ए के ससींद्रन को दुर्घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया था। 

यही नहीं सीएमओ द्वारा जारी बयान में पीड़ितों का पूरा ख्याल रखने की बात कही गई थी। मामले में बोलते हुए ससींद्रन ने कहा कि "रिपोर्टों के अनुसार, उस जीप में 14 यात्री थे। पांच घायल हैं। दुर्भाग्य से उनमें से नौ की जान चली गई। एक महिला, लता (41) को विशेष उपचार की आवश्यकता है और उन्हें कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित किया जाएगा।"

राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी दुख जताते हुए किया ट्वीट

घटना पर बोलते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि वह जीप दुर्घटना में लोगों की मौत से "गहरा दुखी" हैं। गांधी ने एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर पोस्ट किया है कि "जिला अधिकारियों से बात की है और जल्दी प्रतिक्रिया का आग्रह किया है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

यही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी इस पर ट्वीट किया है और कहा है कि उन्हें इस त्रासदी के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ है। खड़गे ने एक्स पर पोस्ट किया, "दुख की इस घड़ी में, पीड़ितों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। हमारी संवेदनाएं और सहानुभूति घायलों के साथ हैं और हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।"
 

Web Title: 9 people died after a jeep fell into a ditch in Kerala Wayanad including CM Rahul Gandhi expressed grief

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे