उत्तर प्रदेश : कानपुर में मुस्लिम युवक को प्रताड़ित करने के आरोप में 3 लोग गिरफ्तार, 24 घंटे के भीतर मिली जमानत

By दीप्ती कुमारी | Published: August 14, 2021 10:49 AM2021-08-14T10:49:48+5:302021-08-14T10:55:04+5:30

कानपुर में एक मुस्लिम युवक को सड़क पर मारने और जय श्री राम का नारा लगाने को कहने के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया और तीनों को 24 घंटे में जमानत भी दी है ।

3 arrested for assaulting muslim man on camera in up get bail in 24 hours | उत्तर प्रदेश : कानपुर में मुस्लिम युवक को प्रताड़ित करने के आरोप में 3 लोग गिरफ्तार, 24 घंटे के भीतर मिली जमानत

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsकानपुर में मुस्लिम व्यक्ति के साथ मारपीट करने वाले 3 लोगों को किया गया गिरफ्तारतीन आरोपियों को 24 घंटे के भीतर ही पुलिस ने जमानत दे दी बजरंद दल के कार्यकर्ताओं ने संबंधित थाना के बाहर विरोध प्रदर्शन किया

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में एक 45 वर्षीय मुस्लिम व्यक्ति को कुछ लोगों ने मिलकर सड़क पर मारा-पीट की और उसे '''जय श्री राम' का नारा लगाने पर मजबूर किया । व्यक्ति को प्रताड़ित करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया और तीनों को उनकी गिरफ्तारी के 24 घंटे के भीतर जमानत भी मिल गई । 

जमानत संबंधित थाने से मिली है । आरोपी के खिलाफ लागू कानून की धाराओं में सात साल से कम की सजा है । पुलिस ने कहा कि उचित प्रक्रिया का पालन किया गया है और अन्य आरोपियों को पकड़ने का प्रयास जारी है । 
स्थानीय लोगों द्वारा शूट किए गए वीडियो में यह साफ देखा जा सकता है कि व्यक्ति को कुछ लोग मार रहे हैं और उसकी छोटी बेटी उससे लिपट कर रो रही है और हमलावरों को अपने पिता को ना मारने के लिए गुहार लगा रही है । वीडियो में ये साफ देखा जा सकता है कि पुलिस हिरासत में ले जाते वक्त भी लोग उसे मार रहे हैं।

मामले में कानपुर पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने कहा कि हमने 3 गिरफ्तारियां की है , वे मामले के मुख्य आरोपी हैं । हम मामले में और गिरफ्तारियां करने की कोशिश कर रहे हैं  । इलाके में पर्याप्त बल तैनात किए गए हैं और हम इन लोगों को दंडित करने के लिए कानूनी कदम भी उठाएंगे । 

गिरफ्तारी के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता की भीड़ ने कानपुर में संबंधित पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और निष्पक्ष जांच की मांग करने लगे । पुलिस के आश्वासन  के बाद ही या कार्यकर्ता वहां से गए । उन्होंने कहा  कि अगर गिरफ्तारी किए गए लोगों को जल्द रिहा नहीं किया गया तो वे वापस लौट आएंगे।

बजरंग दल के नेता कृष्णा ने मीडिया से कहा कि बजरंग दल के कार्यकर्ता और जुट गए और हमने एसपी का घेराव किया है और कहा कि जब तक हमारे कार्यकर्ताओं को रिहा नहीं किया जाता हम नहीं जाएंगे । हम ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बात की जिन्होंने बताया है कि कार्यकर्ताओं को जल्दी रिहा कर दिया जाएगा और एक निष्पक्ष जांच की जाएगी ।

 यह घटना एक चौराहे से 500 मीटर की दूरी पर हुई है, जहां दक्षिणपंथी समूह बजरंग दल एक बैठक हुई । उन्होंने दावा किया कि इलाके में मुसलमान अपने इलाके में रहने वाली एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करने की कोशिश कर रहे थे । कथित तौर पर यह हमला बैठक के बाद लिया गया।

ई रिक्शा चालक ने कहा कि मैं दोपहर 3:00 बजे अपनी-अपनी रिक्शा चला रहा था जो मुझे आरोपी ने गाली देना और मारपीट करना शुरू कर दिया मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी पुलिस की वजह से बच गया । कानपुर पुलिस ने कहा कि उन्होंने मारपीट करने वाले व्यक्ति की शिकायत के आधार पर एक शादी का बैंड चलाने वाले एक स्थानीय, उसके बेटे और लगभग 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा करने का मामला दर्ज किया है।

Web Title: 3 arrested for assaulting muslim man on camera in up get bail in 24 hours

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे