घने कोहरे के कारण 29 ट्रेनों की आवाजाही में देरी, ऐसे चेक करें लिस्ट, उत्तर भारत में शीतलहर का कहर जारी

By मनाली रस्तोगी | Published: January 9, 2023 08:50 AM2023-01-09T08:50:23+5:302023-01-09T09:19:10+5:30

सर्द मौसम की स्थिति ने दिल्ली सरकार को सभी निजी स्कूलों को 15 जनवरी तक बंद रहने की सलाह जारी करने के लिए प्रेरित किया है।

29 trains running late in the Northern Railway region due to fog | घने कोहरे के कारण 29 ट्रेनों की आवाजाही में देरी, ऐसे चेक करें लिस्ट, उत्तर भारत में शीतलहर का कहर जारी

घने कोहरे के कारण 29 ट्रेनों की आवाजाही में देरी, ऐसे चेक करें लिस्ट, उत्तर भारत में शीतलहर का कहर जारी

Highlightsकोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 29 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह दृश्यता घटकर 200 मीटर रह गई।कोहरे की आड़ में हैजर्ड लाइटें जलकर धीमी गति से वाहन गुजरते देखे गए।

नई सिल्ली: देश के उत्तर और उत्तर पश्चिम के कुछ हिस्सों में सोमवार को कहीं बहुत घने कोहरे की चादर छायी रही और दृश्यता घटने के कारण इन क्षेत्रों में ट्रेनों के आवागमन में भी देरी हुई। कई कस्बों और शहरों में तापमान में गिरावट के साथ क्षेत्र में भीषण शीत लहर चली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी दृश्यता घटने की वजह से सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ। 

एएनआई द्वारा जारी सूची के अनुसार, कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 29 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह दृश्यता घटकर 200 मीटर रह गई। कोहरे की आड़ में हैजर्ड लाइटें जलकर धीमी गति से वाहन गुजरते देखे गए। दिल्ली हवाईअड्डे के अधिकारियों ने तड़के कोहरे की चेतावनी जारी करते हुए कहा कि कम दृश्यता की प्रक्रिया चल रही है। पता चला है कि करीब 40 उड़ानों की आवाजाही प्रभावित हुई है। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के डेटा ने पूरे उत्तर भारत में कोहरे की स्थिति की ओर इशारा किया। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार कल देर रात पंजाब के बठिंडा में दृश्यता 'शून्य' दर्ज की गई। आईएमडी ने आज सुबह कोहरे की एक उपग्रह तस्वीर ट्वीट की, जो पंजाब और उत्तर-पश्चिम राजस्थान से उत्तर प्रदेश तक फैली हुई है, जिसमें हरियाणा और दिल्ली शामिल हैं।

मौसम कार्यालय ने शनिवार को भविष्यवाणी की थी कि अगले दो दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में ठंडे दिन की स्थिति जारी रहने की संभावना है। दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में शीतलहर के बीच घने कोहरे की स्थिति आई है। दिल्ली में रविवार को तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो पिछले एक दशक में दूसरा सबसे कम तापमान था। 

Web Title: 29 trains running late in the Northern Railway region due to fog

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे