2.79 crore rupees spent on Uddhav Thackeray's swearing-in ceremony, revealed in RTI | उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह पर 2.79 करोड़ रुपये का खर्च, RTI में खुलासा
समारोह पर 2.79 करोड़ रुपये का खर्च आया ।

Highlightsउद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह पर 2.79 करोड़ रुपये का खर्च आया।शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा से छह अन्य मंत्रियों ने भी उनके साथ शपथ ली थी।

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह पर 2.79 करोड़ रुपये का खर्च आया। सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत मांगी गयी जानकारी के जवाब से यह पता चला है ।

शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे ने 28 नवंबर को मध्य मुंबई में शिवाजी पार्क मैदान में मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली । शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा से छह अन्य मंत्रियों ने भी उनके साथ शपथ ली थी।

उस्मानाबाद के आरटीआई कार्यकर्ता निखिल चनभट्टी द्वारा मांगी गयी सूचना पर मिले जवाब के मुताबिक समारोह पर 2.79 करोड़ रुपये का खर्च आया ।

इसमें फूलों से सजावट पर तीन लाख रुपये लगे। पांच साल पहले देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह पर 98.37 लाख रुपये खर्च हुआ था। शहर के वानखेड़े स्टेडियम में शपथग्रहण समारोह हुआ था। चनभट्टी ने पिछले 10 साल में आयोजित विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों ब्यौरा मांगा था। 

Web Title: 2.79 crore rupees spent on Uddhav Thackeray's swearing-in ceremony, revealed in RTI
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे