Punjab: भगवंत मान की कैबिनेट की पहली बैठक में 25 हजार सरकारी नौकरियों का ऐलान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 19, 2022 06:59 PM2022-03-19T18:59:20+5:302022-03-19T19:57:43+5:30

पंजाब सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में कुल 25 हजार सरकारी नौकरियों में से 10 हजार रिक्तियां पंजाब पुलिस में हैं और अन्य 15 हजार अन्य विभागों से संबंधित हैं।

25,000 government jobs Punjab CM Bhagwant Mann's first decision | Punjab: भगवंत मान की कैबिनेट की पहली बैठक में 25 हजार सरकारी नौकरियों का ऐलान

Punjab: भगवंत मान की कैबिनेट की पहली बैठक में 25 हजार सरकारी नौकरियों का ऐलान

Highlightsकुल 25 हजार सरकारी नौकरियों में से 10 हजार रिक्तियां पंजाब पुलिस मेंअन्य 15 हजार सरकारी नौकरियां अन्य विभागों से संबंधित हैंविज्ञापन और अधिसूचना की प्रक्रिया एक महीने के भीतर होगी शुरू

चंडीगढ़:पंजाब में भगवंत मान सरकार ने शनिवार को अपनी पहली कैबिनेट बैठक में राज्य के युवाओं को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। आम आदमी पार्टी की सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट की बैठक में 25 हजार सरकारी नौकरी देने का प्रस्ताव पारित किया। कुल 25 हजार सरकारी नौकरियों में से 10 हजार रिक्तियां पंजाब पुलिस में हैं और अन्य 15 हजार अन्य विभागों से संबंधित हैं।

कुल 25 हजार सरकारी नौकरियों में से 10 हजार रिक्तियां पंजाब पुलिस में

मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा, "यह ऐतिहासिक निर्णय एक पारदर्शी और योग्यता आधारित तंत्र के माध्यम से युवाओं को सरकारी क्षेत्र में रोजगार प्रदान करके उनके लिए रोजगार के नए रास्ते खोलेगा। कुल 25,000 सरकारी नौकरियों में से 10,000 पंजाब पुलिस में विभिन्न पदों के लिए पेश किए जाएंगे जबकि शेष 15,000 नौकरियों को अन्य विभागों में दिया जाएगा। इन नौकरियों के विज्ञापन और अधिसूचना की प्रक्रिया एक महीने के भीतर शुरू कर दी जाएगी।

कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायकों ने ली मंत्रिपद की शपथ

बताते चलें कि पंजाब में शनिवार को भगवंत मान कैबिनेट में 10 मंत्रियों ने शपथ ली है। राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बंपर बहुमत के साथ सत्ता हासिल की है। मान ने 16 मार्च को शहीद-ए-आजम भगत सिंह के खटकड़ कलां गांव में मुख्यमंत्री की शपथ ली थी। मान कैबिनेट का यह फैसला युवाओं को तोहफे के रूप में देखा जा रहा है। 

मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों के नाम

भगवंत मान की कैबिटने में शामिल होने वाले विधायकों में हरपाल सिंह चीमा, डॉक्टर बलजीत कौर, हरभजन सिंह ईटीओ, डॉक्टर विजय सिंगला, गुरमीत सिंह मीत हेयर, हरजोत सिंह बेन्स, लाल चंद कटरुचक, कुलदीप सिंह धालीवाल, लालजीत सिंह भुल्लर और बह्म शंकर (जिंपा) के नाम शामिल हैं। आपको बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने 117 विधानसभा सीटों में से 92 सीटों में जीत का परचम लहराया है। पार्टी ने चुनाव के दौरान राज्य की जनता से कई वादे किए।  

Web Title: 25,000 government jobs Punjab CM Bhagwant Mann's first decision

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे