249 new cases of Kovid-19 in Arunachal Pradesh, one more patient died | अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 249 नए मामले, एक और मरीज की मौत
अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 249 नए मामले, एक और मरीज की मौत

ईटानगर, 16 मई अरुणाचल प्रदेश में 249 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद इस महामारी के मामले यहां बढ़कर 21,622 हो गए हैं।

एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को यहां बताया कि लोअर सुबनसिरी जिले के तजांग गांव में एक व्यक्ति की शनिवार को मौत होने से राज्य में इस संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 78 हो गई है।

अरुणाचल प्रदेश में अब भी 2,251 लोग कोविड-19 का उपचार करा रहे हैं।

संक्रमण के नए मामलों में सबसे अधिक 76 मामले कैपिटल कॉम्प्लेक्स में सामने आए। इसके बाद लोहित में 23, चांगलांग में 19, लोअर सुबनसिरी तथा तवांग में 16-16, लोअर सियांग तथा नम्सई में 15-15 और पूर्वी सियांग में 11 मामले आए।

तिरप में नौ, लोअर दिबांग घाटी और पश्चिमी सियांग में आठ-आठ, पश्चिमी कामेंग और अपर सुबनसिरी में छह-छह, दिबांग घाटी तथा पापुमपारे में पांच-पांच, पक्के केसांग तथा अन्जॉ में तीन-तीन, पूर्वी कामेंग में दो तथा करा दादी, कामले और लोंगडिंग जिले में एक-एक मामला आया।

राज्य में शनिवार को कम से कम 199 और लोग इस बीमारी से स्वस्थ हो गए। इसके साथ ही संक्रमण मुक्त लोगों की संख्या 19,293 हो गई है।

राज्य के टीकाकरण अधिकारी डॉ. दिमोंग पाडुंग ने बताया कि जनवरी में टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से अब तक 3,04,739 लोगों ने टीके की खुराक ले ली है।

उन्होंने बताया कि 18-44 आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाने के लिए पंजीकरण शनिवार से शुरू हो गया और टीकाकरण अभियान सोमवार से शुरू होगा।

राज्य सरकार ने राजधानी में लॉकडाउन शनिवार को दो और हफ्तों के लिए बढ़ा दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 249 new cases of Kovid-19 in Arunachal Pradesh, one more patient died

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे