24 people involved in Nizamuddin's merciless Jamaat infected with Korana virus, about 300 foreigners involved in Jamaat may be banned | Top afternoon News: निजामुद्दीन के मरकज जमात में शामिल 24 लोग कोराना वायरस से संक्रमित, जमात में शामिल करीब 300 विदेशी पर लग सकता है प्रतिबंध
निजामुद्दीन के मरकज जमात में शामिल 24 लोग कोराना वायरस से संक्रमित

Highlightsभारत सरकार उन करीब 300 विदेशी नागरिकों को प्रतिबंधित कर सकती है।दिल्ली में करीब 20,000 घरों पर ‘होम क्वारंटीन’ की मुहर।

नई दिल्लीमंगलवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से दोपहर ढाई बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

निजामुद्दीन (पश्चिम) में संपन्न आयोजन में शामिल हुए लोगों में से 24 को कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि : दिल्ली के निजामुद्दीन (पश्चिम) में एक धार्मिक समारोह में शामिल हुए लोगों में से 24 लोगों के कोराना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले करीब 300 विदेशी नागरिकों पर लग सकता है प्रतिबंध: भारत सरकार उन करीब 300 विदेशी नागरिकों को प्रतिबंधित कर सकती है जो पर्यटक वीजा पर आने के बावजूद दिल्ली के निजामुद्दीन में एक इस्लामी संगठन के कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

 दिल्ली में करीब 20,000 घरों पर ‘होम क्वारंटीन’ की मुहर: उपराज्यपाल नयी दिल्ली, दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर करीब 20,000 घरों को ‘होम क्वारंटीन’ के तौर पर चिह्नित किया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

प्रधानमंत्री ने योगासन का वीडियो साझा किया, कहा.. इससे तनाव घटाने में मिलती है मदद : कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के उद्देश्य से किए गए लॉकडाउन के दौरान लोगों को फिट रहने के लिये प्रोत्साहित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को योगासन का एक वीडियो साझा किया और कहा कि यह शरीर को स्वस्थ और मन को प्रसन्न रखता है।

महाराष्ट्र में कोविड-19 के पांच नए मामले, कुल संख्या बढ़कर 230 :  महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आने के बाद राज्य में मंगलवार को संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 230 हो गई।

विश्व बैंक अर्थव्यवस्था एशिया की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ रही वैश्विक महामारी कोरोना वायरस: विश्व बैंक वाशिंगटन, विश्व बैंक ने अनुमान जाहिर किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण इस साल चीन तथा अन्य पूर्वी एशिया प्रशांत देशों में अर्थव्यवस्था की रफ्तार बहुत धीमी रहने वाली है जिससे लाखों लोग गरीबी की ओर चले जाएंगे।

चीन विनिर्माण वायरस के चलते लगाए गए प्रतिबंधों में ढील से चीन में तेज हुआ विनिर्माण ; चीन में कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के साथ ही विनिर्माण गतिविधियां तेज हो गई हैं। एक सरकारी सर्वेक्षण में मंगलवार को यह बात कही गई, हालांकि एक उद्योग समूह ने कहा है कि अर्थव्यवस्था अभी पूरी तरह पटरी पर नहीं लौटी है। 

अमेरिका एच1बी कर्मचारी एच-1बी कर्मचारियों ने नौकरी जाने पर अमेरिका में 180 दिन रुकने की इजाजत मांगी , विदेशी आईटी पेशेवरों ने ट्रंप प्रशासन से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अमेरिका में बड़े पैमाने पर छंटनी की स्थिति में नौकरी जाने पर उन्हें 60 दिन के बजाए 180 दिनों तक अमेरिका में रुकने की इजाजत दी जाए। इन पेशेवरों में ज्यादातर भारतीय एच-1बी वीजाधारक हैं।

 माल्या कोरोना वायरस : माल्या ने बकाया चुकाने की पेशकश पर वित्त मंत्री से विचार करने के लिए कहा नयी दिल्ली, शराब कारोबारी विजय माल्या ने मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से कहा कि कोरोना वायरस महामारी के इस संकटपूर्ण समय में दिवालिया हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस द्वारा उधार ली गई "शत प्रतिशत राशि चुकाने" की उनकी पेशकश पर विचार करें।

वायरस एआईएफएफ कप एआईएफएफ को उम्मीद, तय समय पर होगा अंडर-17 महिला विश्व कप नयी दिल्ली, अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर के खेल आयोजनों के रद्द या स्थगित होने के बीच उम्मीद जताई है कि फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप का आयोजन इस साल नवंबर में अपने तय समय पर होगा। 

Web Title: 24 people involved in Nizamuddin's merciless Jamaat infected with Korana virus, about 300 foreigners involved in Jamaat may be banned
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे