5 और 8 साल की बच्चियों ने पीएम केयर्स में दिए पॉकेट मनी के 2440 रुपये, पापा से कहा- देश संकट में है, हमारे पैसे को पीएम अंकल के पास जमा कर दीजिए

By भाषा | Published: April 17, 2020 09:43 PM2020-04-17T21:43:59+5:302020-04-17T21:44:37+5:30

कोरोना वायरस महामारी के संकट के बीच झारखंड के गुमला की 5 साल की श्रेयांशी और 8 साल की प्रियांशी ने मिशाल पेश की है और पॉकेट मनी के पैसे पीएम केयर्स में दिया है।

2 Jharkhand Girls Donate Pocket Money For PM-CARES Fund In COVID-19 Fight | 5 और 8 साल की बच्चियों ने पीएम केयर्स में दिए पॉकेट मनी के 2440 रुपये, पापा से कहा- देश संकट में है, हमारे पैसे को पीएम अंकल के पास जमा कर दीजिए

5 और 8 साल की बच्चियों ने पीएम केयर्स में दिए पॉकेट मनी के पैसे। (फाइल फोटो)

Highlightsबच्चियों ने अपने पापा से कहा कि देश संकट में है और हमारे पॉकेट मनी के पैसे को पीएम अंकल के पास जमा कर दीजिए।बच्चियों ने जेबखर्च के 2440 रुपये पीएम केयर्स कोष में भिजवा कर समाज के लिए आज एक मिसाल कायम की।

गुमला (झारखंड)। गुमला की रहने वाली पांच वर्ष की श्रेयांशी एवं आठ वर्षीया प्रियांशी ने जब अपने पिता से कहा कि ‘देश संकट में है और हमारे पॉकेट मनी के पैसे को पीएम अंकल के पास जमा कर दीजिए’ तो उनकी आंखें बरबस ही डबडबा गयीं और उन्होंने उनके जेबखर्च के 2440 रुपये पीएम केयर्स कोष में भिजवा कर समाज के लिए आज एक मिसाल कायम की।

गुमला के रहने वाली दोनों बेटियों ने अपने पिता शंकर मिश्रा से गुरुवार को कहा, ‘‘देश संकट में है, हमें मदद करनी चाहिए। हमारे पैसे को पीएम अंकल के पास जमा कर दीजिए।’’ उनके पिता शंकर मिश्रा बेटियों की बात सुनकर सोच में पड़ गए लेकिन उनके जज्बे को देखकर उनकी राय मानी और आज उपायुक्त शशि रंजन के समक्ष प्रस्तुत होकर उनकी जेबखर्च के 2440 रुपये पीएम केयर्स कोष के लिए उन्हें सौंप दिये।

उपायुक्त ने इस पैसे को प्रधानमंत्री राहत कोष में डालने के लिए भेज दिया। उपायुक्त शशि रंजन ने इन दोनों बेटियों पर नाज करते हुए इसे एक अच्छी और अनुकरणीय पहल बताया। उन्होंने कहा कि ऐसे संकट की घड़ी में गुमला की 5 साल की श्रेयांशी और 8 साल की प्रियांशी ने देश के प्रति अपनी सोच का लोहा मनवाने के लिए एक मिसाल पेश की है।

उनके पिता ने बताया कि दोनों बेटियों ने जब टीवी पर प्रधानमंत्री की अपील और राहत कोष में दान देने का प्रचार देखा तो उनसे अपने पैसे भी प्रधानमंत्री को भेजने का आग्रह किया। उपायुक्त से श्रेयांशी ने कहा कि अभी देश संकट में है तो हमें भी मदद करनी चाहिए । इसलिए हमने अपने पैसे प्रधानमंत्री मोदी अंकल के लिए जमा कर दिए। 

Web Title: 2 Jharkhand Girls Donate Pocket Money For PM-CARES Fund In COVID-19 Fight

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे