Top Afternoon News: ईरान की दिलचस्पी अमेरिका से बातचीत में नहीं, रोहित बने 'ICC वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर'

By भाषा | Published: January 15, 2020 02:52 PM2020-01-15T14:52:28+5:302020-01-15T14:52:28+5:30

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को 72वें सेना दिवस के मौके पर चिनार कोर की वीरता और पेशेवर रवैये की सराहना की, जिसने कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी के बीच एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया था।

15th january Top Afternoon News: Iran not interested in talks with US, Rohit became 'ICC ODI Cricketer of the Year' | Top Afternoon News: ईरान की दिलचस्पी अमेरिका से बातचीत में नहीं, रोहित बने 'ICC वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर'

File Photo

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ‘रायसीना डायलॉग’ में बुधवार को कहा भारत बचने की कोशिश नहीं करता बल्कि निर्णय लेने में विश्वास रखता है। सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान हटाए जाने के फैसले को ‘ऐतिहासिक कदम’ करार देते हुए बुधवार को कहा कि इसका, ‘पश्चिमी पड़ोसी’ द्वारा छेड़े गये छद्म युद्ध पर असर पड़ा है।

मोदी ने सेना दिवस पर चिनार कोर की वीरता की सराहना की: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को 72वें सेना दिवस के मौके पर चिनार कोर की वीरता और पेशेवर रवैये की सराहना की, जिसने कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी के बीच एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया था।

दिलचस्पी अमेरिका के साथ बातचीत में नहीं, बल्कि कूटनीति में है: ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने बुधवार को कहा कि उनके देश की दिलचस्पी अमेरिका के साथ बातचीत में नहीं, बल्कि कूटनीति में है।

लावरोव-जरीफ मिले: ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने बुधवार को अपने रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने खाड़ी में बने हालात पर चर्चा की।

अदालत ने चलते विमान में पूर्व अभिनेत्री से छेड़छाड़ के आरोपी व्यक्ति को दोषी ठहराया: मुंबई की एक विशेष अदालत ने बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री से दिसंबर 2017 में विमान में छेड़छाड़ के आरोपी 41 वर्षीय व्यक्ति को बुधवार को दोषी करार दिया।

पाकिस्तान मे बर्फबारी संबंधित घटनाओं में अब तक 93 लोगों की मौत: पाकिस्तान में, उसके कब्जे वाले कश्मीर और अन्य हिस्सों में बर्फ से संबंधित दुर्घटनाओं और हिमस्खलन की वजह से मरने वालों की संख्या बुधवार को 93 पहुंच गई।

भारत में अरब डॉलर का निवेश करेगी अमेजन: दुनिया की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत के लघु एवं मझोले उपक्रमों (एसएमबी) को डिजिटल बनाने पर एक अरब डॉलर (7,000 करोड़ रुपये) का निवेश करने की घोषणा की है।

अमेरिका ने कहा, चीन के साथ व्यापार करार से शुल्क नहीं घटेगा: अमेरिका और चीन बुधवार को पहले चरण के व्यापार करार पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं। अमेरिकी अधिकारियों ने मंगलवार को स्पष्ट किया है कि इस करार से चीन के अरबों डॉलर के सामान पर लगाए गए शुल्क वापस नहीं होंगे।

रोहित बने ‘आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर’: भारत के धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बुधवार को आईसीसी के ‘2019 वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ के लिए चुना गया जबकि इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ‘सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी’ से सम्मानित हुए।

कोहली वर्ष की आईसीसी वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान: शानदार फार्म में चल रहे भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की वर्ष की टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान चुना गया है।

Web Title: 15th january Top Afternoon News: Iran not interested in talks with US, Rohit became 'ICC ODI Cricketer of the Year'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे