14th may top 10 news till 2 pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार-देश में कोरोना वायरस से अब तक 2,549 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 78,000 के पार
पढ़ें दोपहर दो बजे तक की बड़ी खबरें।

नई दिल्ली। ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से बृहस्पतिवार दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

देश में कोरोना वायरस से अब तक 2,549 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 78,000 के पार: मंत्रालय

देश में कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे में 134 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 2,549 तक पहुंच गई है। वहीं बुधवार सुबह आठ बजे से संक्रमण के 3,722 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 78,003 हो गई।

महाराष्ट्र से श्रमिकों को ले जा रहा ट्रक गुना के पास खाली बस से टकराया, आठ की मौत, 55 घायल

मध्य प्रदेश में गुना के पास बृहस्पतिवार तड़के एक खाली बस और ट्रक कंटेनर की टक्कर से ट्रक में सवार आठ प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गयी और लगभग 55 लोग घायल हो गये। ये प्रवासी मजदूर लॉकडाउन के कारण ट्रक में सवार होकर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे थे।

मुजफ्फरनगर में बस ने छह प्रवासी मजदूरों को कुचला

मुजफ्फरनगर के समीप दिल्ली-सहारनपुर राजमार्ग पर तेज गति से आ रही एक बस से कुचलकर छह प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

नियमित ट्रेनों में 30 जून तक यात्रा के लिए बुक सभी टिकट रद्द किए गए: रेलवे

रेलवे ने 30 जून तक की यात्रा के लिए नियमित ट्रेनों में की गई सभी पुरानी बुकिंग को रद्द करने और टिकट के पूरे पैसे वापस करने का फैसला किया है।

केंद्र के फैसले के आधार पर सोमवार से विभिन्न आर्थिक गतिविधियों को अनुमति दी जाएगी : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि लॉकडाउन में रियायतें देने के केंद्र के फैसले के बाद सोमवार से शहर में विभिन्न आर्थिक गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी।

शिक्षक ने किया बेटी से बलात्कार, मां भी देती थी आरोपी का साथ, दोनों गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में 55 वर्षीय एक शिक्षक द्वारा अपनी 16 वर्षीय बेटी के साथ कथित तौर पर हाथ-पैर बांधकर बलात्कार करने का मामला सामने आया है।

कुवैत, लंदन से दो उड़ानें 349 भारतीयों को लेकर अहमदाबाद पहुंची

गुजरात के 349 लोगों को बृहस्पतिवार सुबह कुवैत और लंदन से दो उड़ानों में यहां लाया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

‘नाम के निदेशकों’ ने लगाए नीरव मोदी पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप

धोखाधड़ी एवं धनशोधन के आरोपों से घिरे हीरा व्यापारी नीरव मोदी के खिलाफ प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई कर रही ब्रिटेन की अदालत ने एक वीडियो चलाया, जिसमें नीरव की कंपनियों से जुड़े तथाकथित ‘‘ सिर्फ नाम के निदेशकों’’ ने कैमरे के सामने आरोप लगाया है कि उन्हें चोरी के आरोपों में फंसाने और जान से मारने तक की धमकियां दी गई थीं।

कोविड-19 के चलते 2020 की पहली तिमाही में वैश्विक व्यापार तीन प्रतिशत गिरा: संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र के व्यापार निकाय ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते 2020 की पहली तिमाही में वैश्विक व्यापार में तीन प्रतिशत की कमी आई है और आने वाली तिमाहियों में इसमें और गिरावट की आशंका है।

एनआरएआई ने अंजुम मोदगिल को खेल रत्न, जसपाल को द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए नामित किया

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने दिग्गज राइफल निशानेबाज अंजुम मोदगिल को देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न जबकि कोच जसपाल राणा तो लगातार दूसरे साल द्रोणाचार्य पुरस्कारों के लिए नामित किया है।

Web Title: 14th may top 10 news till 2 pm
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे