उत्तर प्रदेश के जालौन में 13 पक्षियों की मौत

By भाषा | Published: January 25, 2021 03:26 PM2021-01-25T15:26:06+5:302021-01-25T15:26:06+5:30

13 birds killed in Jalaun in Uttar Pradesh | उत्तर प्रदेश के जालौन में 13 पक्षियों की मौत

उत्तर प्रदेश के जालौन में 13 पक्षियों की मौत

जालौन (उप्र), 25 जनवरी जालौन जिले के आटा थाना क्षेत्र के संदी गांव में पांच मोर, चार कबूतर और चार कौओं के मृत पाए जाने के बाद बर्ड फ्लू के संदेह में हड़कंप मच गया है। हालांकि, अधिकारी पक्षियों की मौत की वजह ठंड लगना बता रहे हैं।

जालौन जिले के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. रवींद्र कुमार ने सोमवार को बताया कि आटा क्षेत्र के संदी गांव में ग्रामीणों को रविवार की रात करन सिंह की बगिया में पांच मोर, चार कबूतर और चार कौए मृत मिले थे, जिन्हें ग्रामीणों ने रात में ही जमीन में दफना दिया था।

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने मृत पक्षियों को दफनाए जाने की सूचना विभाग को सोमवार सुबह दी, जिसके बाद सभी पक्षियों का पोस्टमॉर्टम किया गया और बर्ड फ्लू की आशंका को देखते हुए नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

पशु चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि प्रथमदृष्टया पक्षियों की मौत ठंड लगने से होना प्रतीत हो रही है, फिर भी मृत पक्षियों के शव छूने को लेकर ग्रामीणों को सतर्क किया गया है और कहा गया है कि मृत पड़े पक्षियों को खुद न दफनाएं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 13 birds killed in Jalaun in Uttar Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे