Top Evening News: जेएनयू हिंसा पर दिल्ली पुलिस ने नौ संदिग्धों की तस्वीर जारी की, प्रियंका ने सीएए पर कहा- हम करते रहेंगे संघर्ष

By भाषा | Published: January 10, 2020 07:05 PM2020-01-10T19:05:58+5:302020-01-10T19:05:58+5:30

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ ने कहा है कि वह कुलपति एम जगदीश कुमार को हटाए जाने की अपनी मांग पर कायम है लेकिन फीस वृद्धि के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन को वापस लेना है या नहीं इस पर बाद में फैसला लिया जाएगा।

10th january Top Evening News: Delhi Police released photo of nine suspects on JNU violence, Priyanka gandhi CAA | Top Evening News: जेएनयू हिंसा पर दिल्ली पुलिस ने नौ संदिग्धों की तस्वीर जारी की, प्रियंका ने सीएए पर कहा- हम करते रहेंगे संघर्ष

File Photo

उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को अपनी एक महत्वपूर्ण व्यवस्था में इंटरनेट के इस्तेमाल को संविधान के अनुच्छेद 19 के तहत मौलिक अधिकार करार दिया और जम्मू कश्मीर प्रशासन से कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश में प्रतिबंध लगाने संबंधी सारे आदेशों की एक सप्ताह के भीतर समीक्षा की जाये। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हिंसा के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को नौ संदिग्धों की तस्वीर जारी की और दावा किया कि जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष उनमें से एक थीं।

जेएनयू में जरूरत पड़ने पर बढ़ाई जा सकती है पंजीकरण की तारीख: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुलपति एम. जगदीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि छात्रावास शुल्क से संबंधित एचआरडी मंत्रालय की तरफ से लिए गए पूर्व के सभी फैसलों को पूरी तरह से लागू किया गया है।

कुलपति के इस्तीफे की अपनी मांग पर हम कायम हैं: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ ने कहा है कि वह कुलपति एम जगदीश कुमार को हटाए जाने की अपनी मांग पर कायम है लेकिन फीस वृद्धि के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन को वापस लेना है या नहीं इस पर बाद में फैसला लिया जाएगा। छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात के बाद यह बात कही।

हम संघर्ष करते रहेंगे और देश की आवाज उठाते रहेंगे:कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज कहा कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने वालों को जेल भेजने एवं उनके खिलाफ गंभीर मामला दर्ज करने के खिलाफ ‘हम संघर्ष करते रहेंगे और देश की आवाज उठाते रहेंगे, क्योंकि सरकार जो कर रही है वह संविधान के खिलाफ है।’

मप्र छपाक कर मुक्त: भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने ‘छपाक’ फिल्म को रिलीज होने से पहले ही मध्यप्रदेश में कर मुक्त करने के प्रदेश सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि यह फिल्म यदि पोर्न होती तब भी कांग्रेस प्रशासन उसे यह राहत दे देता।

पाकिस्तान ‘शैतानी इरादे” रखता है: भारत ने यूएनएससी में कहा संयुक्त राष्ट्र, भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाने पर पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा कि इस्लामाबाद “शैतानी इरादे” रखता है लेकिन उसकी बातों से कोई प्रभावित नहीं होता।

भारत-अमेरिका रिश्तों को आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण: भारत-अमेरिका संबंधों को अमेरिका के लिये सबसे महत्वपूर्ण संबंधों में से एक करार देते हुए वहां के एक शक्तिशाली सांसद ने कहा कि इस साझेदारी को मजबूती देना और आगे बढ़ाना उनके देश के शीर्ष रणनीतिक लक्ष्यों में है।

व्यापार मोर्चे पर भारत, अमेरिका के बीच हो रही 'अच्छी प्रगति': भारत और अमेरिका के बीच व्यापार के मोर्चे पर "काफी अच्छी प्रगति" हो रही है। दोनों देश एक-दूसरे के उत्पादों को मुक्त बाजार पहुंच या तरजीह देने के लिए एक दीर्घकालिक व्यवस्था बनाने पर गौर कर रहे हैं। अमेरिका में भारत के निवर्तमान राजदूत हर्ष वर्धन श्रृंगला ने यह बात कही।

वाणिज्य मंत्रालय सेज नीति को बेहतर बनाने के तौर-तरीकों पर कर रहा गौर: वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने भारतीय निर्यातकों के समक्ष आ रहीं वैश्विक चुनौतियों को ध्यान में रखते हुये विशेष आर्थिक क्षेत्र (सेज) नीति में बदलाव को लेकर जांच- परख कर ली है। एक आधिकारिक बयान में शुक्रवार को इसकी जानकारी दी गयी।

इन्फोसिस का शुद्ध लाभ: सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी घरेलू कंपनी इन्फोसिस का एकीकृत शुद्ध लाभ दिसंबर तिमाही में 23.7 प्रतिशत बढ़कर 4,466 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

सिंधू और साइना मलेशिया मास्टर्स से बाहर: ओलंपिक पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल शुक्रवार को यहां क्वार्टरफाइनल में हारकर मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं जिससे इस टूर्नामेंट में देश का अभियान भी खत्म हो गया।

बोपन्ना-कूलहोफ की जोड़ी कतर ओपन फाइनल में: भारत के रोहन बोपन्ना और नीदरलैंड के वेस्ले कूलहोफ की जोड़ी ने शुक्रवार को हेनरी कोंटिनेन और फ्रांको स्कुगोर की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी पर सीधे गेम में जीत से 1,465,260 अमेरिकी डालर की इनामी राशि वाले कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष युगल फाइनल में प्रवेश किया। 

Web Title: 10th january Top Evening News: Delhi Police released photo of nine suspects on JNU violence, Priyanka gandhi CAA

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे